स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मनरेगा कार्मिकोंं ने विभिन्न मांगों को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Khushal Singh Bhati

Publish: Nov 08, 2019 11:10 AM | Updated: Nov 08, 2019 11:12 AM

Jalore

आहोर. कस्बे में मनरेगा कार्मिक संघ के बैनर तले पंचायत समिति क्षेत्र के मनरेगा कार्मिकों ने गुरुवार को छह सूत्रीय मांगों को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री के नाम यहां उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

आहोर. कस्बे में मनरेगा कार्मिक संघ के बैनर तले पंचायत समिति क्षेत्र के मनरेगा कार्मिकों ने गुरुवार को छह सूत्रीय मांगों को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री के नाम यहां उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने सरकार की ओर से उनकी मांगे नहीं मानने पर आगामी १२ नवम्बर से जयपुर में मांगों के समर्थन में आमरण अनशन शुरू करने की चेतावनी दी। मनरेगा कार्मिक संघ ब्लॉक के उपाध्यक्ष रमेशकुमार के नेतृत्व में मनरेगा कार्मिकों ने एसएसआर भर्ती २०१३ एवं कनिष्ठ लिपिक भर्ती २०१३ को पुन: प्रारंभ करने, वेतन वृद्धि, आयु सीमा में छूट समेत उनकी छह सूत्रीय मांगों पर आगामी ११ नवम्बर तक राज्य सरकार द्वारा सकारात्मक निर्णय लिए जाने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि निर्धारित अवधि तक सरकार द्वारा उनकी मांगे नहीं मानने पर आगामी १२ नवम्बर से मनरेगा कार्मिकों की ओर से उनकी मांगों के समर्थन मेें जयपुर में आमरण अनशन किया जाएगा। इस मौके पर अरुणेश पाठक, रितेश सक्सेना, रविन्द्रसिंह, जोराराम, दिनेश गुर्जर, दिनेश सुथार, अमृतलाल, कूपाराम समेत कई कार्मिक मौजूद थे।नरेगा कार्मिकों ने विभिन्न मांगों लेकर सौंपा ज्ञापन
रानीवाड़ा.महात्मा गांधी नरेगा कार्मिक संघ के जिला अध्यक्ष प्रकाश राजपुरोहित के नेतृत्व में कार्मिकों ने मुख्यमंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी व विकास अधिकारी को ज्ञापन सौपा।इसमें बताया कि लम्बे समय से चली आ रही मांगे जिसमें पंचायतीराज विभाग की कनिष्ठ लिपिक भर्ती एवं एसएसआर भर्ती के संबंध में कनिष्ठ लिपिक भर्ती का कलेण्डर पूर्व मे मार्च में जारी हो चुका है, लेकिन आचार संहिता के चलते प्रक्रिया पर रोक लग गईथी।
इसके बादभर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की गई।कार्मिकों ने ११ नवम्बर को सामूहिक अवकाश पर रहने की चेतावनी दी।लेखा सहायक श्याम सुन्दर दवे, कनिष्ठ तकनिकी अजयसिंह, सहायक मनोहरसिंह राजपुरोहित, कांतिराम मेघवाल, हरचंदराम सोलंकी, जबरसिंह राजपुरोहित आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।


सब सेंटर पर बुखार व आयरन की टेबलेट तक उपलब्ध नहीं
पत्रिका न्यू•ा नेटवर्क
ह्म्ड्डद्भड्डह्यह्लद्धड्डठ्ठश्चड्डह्लह्म्द्बद्मड्ड.ष्शद्व
भीनमाल.शहर के आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में विद्या भारती जोधपुर प्रांत द्वारा संकुल स्तरीय मौखिक बौद्धिक प्रतियोगिता हुई। इसमें विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ भाग लिया।
प्रतियोगिता प्रभारी कपूराराम दर्जी ने बताया कि विद्या भारती जोधपुर प्रांत द्वारा आयोजित मौखिक बौद्धिक प्रतियोगिता में शहर, रानीवाड़ा, मालवाड़ा, जसवंतपुरा व रामसीन से सात विद्यालयों ने भाग लिया। जिसमें भीनमाल के विद्यार्थी प्रथम रहे। इस मौके मनोहरलाल सोलंकी ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से बौद्धिक विकास होता है। इससे विद्यार्थियों का सामान्य ज्ञान बढ़ता है। प्रधानाचार्य नरेन्द्र आचार्य ने बताया कि प्रतियोगिता के कविता पाठ किशोर वर्ग में मोहित कुमार, तरूण वर्ग में प्रवीणसिंह, गीता श्लोक किशोर वर्ग में दशरथ देवासी, तरूण वर्ग में वैदेही व्यास, गीत किशोर वर्ग में मोनिका चौधरी, तरूण वर्ग में भरतसिंह, विचार प्रस्तुतीकरण किशोर वर्ग में कृर्षिका कुमारी, तरूण वर्ग में प्रवीण कुमार, संस्कृत कथा कथन में प्रकाश कुमार एवं संस्कृत लघु एकांकी में आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक रामसीन ने प्रथम रहे। निर्णायक के रूप में देवीसिंह चुण्डावत, मनोहरलाल सोलंकी व कल्पना माहेश्वरी मौजूद रहे।

[MORE_ADVERTISE1]