स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ITI examination: आईटीआई में रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित

Jitesh kumar Rawal

Publish: Sep 12, 2019 01:20 AM | Updated: Sep 12, 2019 01:20 AM

Jalore

www.patrika.com/rajasthan.news

विभिन्न ट्रेड की रिक्त रही सीटों पर प्रवेश के लिए 12 सितम्बर तक आवेदन आमन्त्रित


जालोर. जिले में स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में विभिन्न ट्रेड की रिक्त रही सीटों पर प्रवेश के लिए 12 सितम्बर तक ऑनलाइन आवेदन आमन्त्रित किए गए हैं। (iti colleges NEWS)
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जालोर के अधीक्षक अम्बालाल सुथार ने बताया कि जिले में स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जालोर में 77 सीट, भीनमाल में 10, रानीवाड़ा में 56 व चितलवाना में विभिन्न ट्रेड की रिक्त सीटों पर 16 सितम्बर को अंतिम प्रवेश के लिए 12 सितम्बर तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन के तहत 12 सितम्बर तक अभ्यर्थी को ई-मित्र से फॉर्म भरकर जिस आईटीआई में प्रवेश लेना हैं वहां आवेदन पत्र जमा करवाना होगा तथा इनमे भीनमाल आईटीआई के लिए फॉर्म रानीवाड़ा में तथा चितलवाना के फॉर्म आईटीआई जालोर में जमा करवाने होंगे।


इन सीटों पर मांगे आवेदन
उन्होंने बताया कि आईटीआई जालोर में कोपा, कम्प्यूटर हार्डवेयर, फीटर, डीजल मेकेनिक, प्लम्बर ट्रेड में, चितलवाना व भीनमाल में इलेक्ट्रीशियन (एससीवीटी) तथा रानीवाड़ा में कोपा व फीटर के रिक्त रही सीटों पर आवेदक आवेदन कर सकते हैं।


यह रहेगी योग्यता
प्रवेश के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 14 वर्ष होनी चाहिए तथा शैक्षणिक योग्यता 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। आईटीआई में 2 वर्षीय कोर्स में प्रवेश लेने के पश्चात् यदि आवेदक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर से एक अंग्रेजी का पेपर उत्तीर्ण कर दे तो उसे 12वीं कक्षा उत्तीर्ण माना जाएगा।