स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दिनभर रही ठिठुरन, गर्म लबादों में लिपटे रहना पड़ा

Jitesh kumar Rawal

Publish: Dec 07, 2019 19:56 PM | Updated: Dec 07, 2019 19:56 PM

Jalore

www.patrika.com/rajasthan-news

हवा चलने से दिन में ठिठुरते रहे लोग, दोपहर की धूप में भी नहीं मिल पाई राहत


जालोर. दिनभर सर्द हवा चलती रही, जिससे लोग ठिठुरते रहे। सर्दी से आम जनजीवन प्रभावित रहा। यहां तक कि दोपहर को भी लोग धूजते दिखे। सर्दी से बचाव के लिए लोगों को दिनभर गर्म लबादों में लिपटे रहना पड़ा।
शहर में शनिवार सुबह से ही तेज सर्दी का आलम रहा। ठिठुरन बढऩे से लोगों की धूजणी छूटती रही। हालांकि सूर्योदय के बाद धूप खिली, लेकिन तल्खी नहीं होने से राहत नहीं दे सकी। सर्दी से बचाव की चाह में लोग धूप में खड़े रहे, लेकिन ठिठुरन से निजात नहीं मिली। लोग गर्म लबादों में लिपटे रहे, ताकि राहत मिल सके। मौसम में बदलाव से मौसमी बीमारियों के मरीज भी बढ़ रहे हैं।


धुंध में ढंकी रही पहाडिय़ां
सर्द मौसम के बीच सुबह-शाम धुंध का आलम रहा। पहाडिय़ां व मैदानी इलाकों में धुंध रहने से लोग परेशान रहे। अलसुबह धुंध के कारण लोगों को दूर का दृश्य देखना मुश्किल हो गया। शहर से सटी स्वर्णगिरी की वादियां पूरी तरह धुंध में ढंकी रही।


बदल रही लोगों की दिनचर्या
सुबह-शाम कड़ाके की ठंड रहने से लोगों की दिनचर्या भी बदल रही है। ठिठुरन बढऩे से लोग दिनभर गर्म लबादों में लिपटे रहे। शाम को भी ठंड का असर कुछ ज्यादा ही रहता है। ऐसे में लोगों की दिनचर्या सुबह देरी से शुरू होती है वहीं शाम को जल्दी ही घरों में दुबक जाते हैं।

[MORE_ADVERTISE1]