स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कांग्रेस की करारी हार के बाद इस दिग्गज मंत्री का बड़ा बयान, राजस्थान में सरकार की स्थिरता को लेकर बोली ये बात

rohit sharma

Publish: Jun 09, 2019 20:26 PM | Updated: Jun 09, 2019 20:26 PM

Jaisalmer

राज्य के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं ऊर्जा विभाग व जिला प्रभारी मंत्री डॉ.बीडी कल्ला ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान हुई बड़ी हार की समीक्षा करेगी तथा पार्टी को मजबूत करने के लिए आगामी रणनीति तैयार कर कार्यकर्ताओं को गांव-गांव व घर-घर जनसंपर्क बढ़ाने के लिए कार्य करेगी।

जैसलमेर/पोकरण

राज्य के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं ऊर्जा विभाग व जिला प्रभारी मंत्री डॉ.बीडी कल्ला ( bd kalla ) ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में लोकसभा चुनाव ( lok sabha chunav 2019 ) के दौरान हुई बड़ी हार की समीक्षा करेगी तथा पार्टी को मजबूत करने के लिए आगामी रणनीति तैयार कर कार्यकर्ताओं को गांव-गांव व घर-घर जनसंपर्क बढ़ाने के लिए कार्य करेगी।

 

congress

मंत्री डॉ.कल्ला रविवार को जैसलमेर के पोकरण ( BD Kalla in Pokaran ) दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि BJP झूठ बोलने व जनता को गुमराह करने में माहिर है। कांग्रेस सत्यता के साथ चुनाव में विकास, महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, चिकित्सा, पेयजल जैसे मुद्दों पर कार्य करती रही। जबकि भाजपा असत्य बोलकर जनता को गुमराह करती रही। भाजपा के गत पांच वर्ष के शासनकाल में बेरोजगारी दर 3 प्रतिशत से बढ़कर 7 प्रतिशत हो गई। विकास दर 9 प्रतिशत से घटकर 5.7 प्रतिशत हो गई। महंगाई, डीजल व पेट्रोल के भावों ने लोगों की कमर तोड़ दी। बावजूद इसके जनता ने भाजपा के असत्य पर विश्वास किया तथा कांग्रेस को नुकसान हुआ।

 

bd kalla

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार प्रत्येक मुद्दे पर संवेदनशील है। भाजपा ने गाय के नाम पर वोटबैंक की राजनीति की उन्होंने कहा कि भाजपा गाय के नाम पर वोट जरूर मांगती है, लेकिन अकाल के दौरान न तो कभी पशु शिविर खोले, न ही गौशालाओं को अनुदान दिया।

 

जयपुर की हिंगोनिया गौशाला में हजारों गायोंं की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि भाजपा गाय की बात करती है, लेकिन उसकी दुर्दशा को लेकर कभी संवेदनशील नहीं रही। जबकि कांग्रेस की सरकार गौधन को बचाने के लिए पूरी तरह से संवेदनशील है। केन्द्र सरकार की ओर से लघु एवं सीमांत किसान की गायों को ही चारा उपलब्ध करवाने के नियमों के बावजूद जैसलमेर व बाड़मेर जिले में बड़ी संख्या में पशु शिविर खोले गए है। जिनमें हजारों गायों को नि:शुल्क चारा दिया जा रहा है। गौशालाओं को अनुदान दिया जा रहा है। गांवों में पेयजल की कमी को देखते हुए कंटीजेंसी प्लान में नए नलकूप व हेण्डपंप खुदवाने का कार्य किया जा रहा है तथा टैंकरों से जलापूर्ति की जा रही है।

bjp

भाजपा ने किया सत्ता का दुरुपयोग

मंत्री डॉ.कल्ला ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत की ओर से रामदेवरा में कांग्रेस पर लगाए गए सत्ता के दुरुपयोग के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा संविधान के अनुसार कार्य करती है। लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग के अलावा ईडी, सीबीआई, आरबीआई, न्यायालय जैसी स्वतंत्र संस्थाओं का जिस तरह से भाजपा ने दुरुपयोग किया है। वह पूरा देश जानता है। यही नहीं उन स्वतंत्र संस्थाओं के जिम्मेदार अधिकारियों ने भी उसका खुलासा किया है। ऐसे में उनका आरोप है कि कांग्रेस नहीं, भाजपा सत्ता का दुरुपयोग करती है।

 

congress

प्रदेश में सरकार को कोई खतरा नहीं

उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी लोकतंत्र का सम्मान नहीं किया है। वह हमेशा लोकतंत्र का गला घौंटने का कार्य करती है। इतिहास गवाह है कि उन्होंने हमेशा जनादेश से चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने दल-बदल विधेयक लाकर चुनी हुई सरकारों को मजबूती व स्थिरता देने का कार्य किया है। उन्होंने तेलंगाना में कांग्रेस विधायकों के टीआरएस में जाने के कदम को अलोकतांत्रिक बताते हुए कहा कि यह देश के मतदाताओं के साथ अन्याय है।

 

उन्होंने कहा कि टीआरएस भाजपा के साथ मिलकर तेलंगाना में जो कृत्य कर रही है, वह पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है। उन्होंने राजस्थान प्रदेश में लोकसभा चुनावों के बाद सरकार की स्थिरता पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि राजस्थान की सरकार को कोई खतरा नहीं है। यहां के जनप्रतिनिधि कैडर बेस जनप्रतिनिधि है। पार्टी के आदर्श व सिद्धांतों से जुड़े हुए लोग है, उन्हें अपने नेतृत्व में विश्वास है। इसलिए यहां सरकार को कोई खतरा नहीं है।