स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मकान खरीदोगे तो मिलेगी कार

Bhavnesh Gupta

Publish: Jan 17, 2020 19:24 PM | Updated: Jan 17, 2020 19:24 PM

Jaipur

Rajasthan Housing Board ने Builders की तर्ज पर फैलाया दायरा

जयपुर। राजस्थान आवासन मण्डल ने निजी बिल्डरों की तर्ज पर अपने काम का दायरा बढ़ा दिया है। मण्डल के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में स्वर्ण जयंती उपहार योजना लांच की है। अब आवासन मंड़ल का मकान खरीदने वालों को कार, स्कूटर और कई अन्य उपहार मिल सकते है। इसे लिए बम्पर ड्रा निकाला जाएगा। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने शुक्रवार को अपने आवास पर योजना की लांचिंग की। इस मौके पर मंत्री धारीवाल भाजपा को घेरने से भी नहीं चूके। उन्होंने इशारों -इशारों में पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार को घेरा और कहा कि पिछली सरकार ने ऐसा दूषित वातावरण बना दिया था कि लोगों का आवासन मण्डल से मोह भंग हो गया। आवासन मंडल को बंद तक का मामला गूंजा, लेकिन कांग्रेस सरकार ने आते ही इस दूषित वातावरण को दूर करने का काम किया है।

नीलामी उत्सव में सफल आवेदकों को भी मिलेगा मौका
आवासन मण्डल की इस योजना का लाभ बुधवार नीलामी उत्सव योजना से जुड़े प्रतिभागियों को भी मिल सकेगा। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि स्वर्ण जयंती उपहार योजना में नीलामी उत्सव में शामिल होने वाले हर व्यक्ति को नीलामी में सफल होते ही एक मिक्सर ग्राइंडर दिया जाएगा और हर पांच में से एक व्यक्ति को लॉटरी के माध्यम से कार, एक्टिवा स्कूटर आदि कई उपहार दिए जाएंगे। उन्होंने उम्मीद जताई की इसका सीधा फायदा मण्डल को तो होगा ही, साथ ही लोगों का मंडल पर और ज्यादा विश्वास बढ़ेगा।

यह कर चुका मण्डल
-मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंशा जता चुके हैं कि आवासन मण्डल अपने बूते फिर से खड़ा हो, इसी कारण उन्होंने आवासन मंडल के मकानों पर 50 प्रतिशत छूट की मंजूरी दी।
-इसके बाद लोगों का रुझान इस कदर बढ़ गया कि नीलामी में तय दर से काफी उंची दर पर आवास बिक रहे हैं।

[MORE_ADVERTISE1]