स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरपंच का चुनाव हार गई पत्नी, पति को अटैक आ गया, फिर जो हुआ..

Jayant Sharma

Publish: Jan 18, 2020 12:40 PM | Updated: Jan 18, 2020 12:40 PM

Jaipur

Wife lost to sarpanch election, husband suffers attack...सरपंच पद प्रत्याशी पूरनबाई चुनाव परिणाम में पराजित हो गई। यह सूचना मिलते ही पूरनबाई के पति सेवानिवृत्त शिक्षक बद्रीलाल मीणा निवासी चाचाखेड़ी को हार्ट अटैक आ गया। लोग बद्रीलाल को जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जयपुर Sarpanch Election Rajasthan उदयपुर जिले की अरनोद समिति की मंडावरा ग्राम पंचायत से सरपंच पद प्रत्याशी पूरनबाई चुनाव परिणाम में पराजित हो गई। यह सूचना मिलते ही पूरनबाई के पति सेवानिवृत्त शिक्षक बद्रीलाल मीणा निवासी चाचाखेड़ी को हार्ट अटैक आ गया। लोग बद्रीलाल को जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हादसे को लेकर पूरनबाई के समर्थकों व परिवार में शोक की लहर छा गई। इसके बाद बद्रीलाल की मौत के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। जीतने वाले पक्ष के भी कई लोग परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। पूरे कस्बे में इसी बात की चर्चा रही ।

करौली में पंचायत चुनाव के बाद बवाल, मारपीट और तोड़फोड
करौली में पंचायत चुनाव क बाद ऐसा हंगामा हुआ कि पुलिस को आंसू गैस छोडनी पड़ी। देर रात तक बवाल जारी रहा। जब उग्र भीड़ पुलिस पर ही लौट आई तो पुलिस वालों को भी जान बचाने के लिए दौड़ लगानी पडी। घटना में पुलिस के करीब छह जवानों को चोट लगी है। देर रात ही कलक्टर और एसपी समेत अन्य अफसर मौके पर पहुंचे आज सवेरे मौके पर भारी पुलिस जाब्ता लगाया गया। घटना मांगेपुरा गांव की बताई जा रही है। मिली जानकारी क अनुसार मंडरायल पंचायत समिति की मोगेपुरा ग्राम पंचायत में सरपंच मतगणना का परिणाम जैसे ही घोषित किया तो हारने वाले प्रत्याशी के समर्थक अपनी हार स्वीकार नही कर रहे और पथराव हो गया सूचना लगते ही मौके पर भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया। लोगों में पथराव होते ही भगदड़ मच गई। पुलिस ने बचाव में आंसू गैस के गोले छोडे़। घटना की जानकारी लगते ही करौली से कलेक्टर डॉ. एमएल यादव एवं पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार भी मौके पर पहुंच गए और स्थिति की जानकारी ली। देर रात तक इस घटना में दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इसके अलावा पुलिसकर्मियों को चोट लगी सो अलग। कई वाहनों में शीशे भी फोड़ दिए गए। घटना के पंचायत में दहशत का माहौल है। और प्रशासन ने एहतियाती तौर पर जाब्ता तैनात कर दिया।

[MORE_ADVERTISE1]