स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चार चोरों के साथ क्या किए जयपुर डेयरी ने, अब क्या होगा आगे

Abhishek Vyas

Publish: Dec 11, 2019 00:45 AM | Updated: Dec 11, 2019 00:45 AM

Jaipur

जयपुर डेयरी में चल दूध में मिलावट के खेल में अब डेयरी प्रशासन सख्त होने जा रहा है।

जयपुर. जयपुर डेयरी में चल दूध में मिलावट के खेल में अब डेयरी प्रशासन सख्त होने जा रहा है। फिलहाल दूध में पानी मिलाकर डेयरी में सप्लाई करने वाले टैंकर मालिक और चालकों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। इसमें अधिकारियों की कमेटी पुलिस की मदद से दूध की चोरी के खेल की गहराई तक जाने की कोशिश करेगी। वहीं डेयरी में टैंकरों की जांच पड़ताल जारी है।
हालांकि अभी तक कोई दूसरा मामला सामने नहीं आया है। दरअसल डेयरी में करीब प्रतिदिन करीब 140 टैंकर से दूध की आवक और शहर में आपूर्ति के लिए 125 ट्रक से दूध की सप्लाई होती है। जिसमें कई ट्रक व टैंकरों की स्थिति बहुत खराब है। कई ट्रक व टैंकर ऐसे है, जिनमें ना तो डेयरी का नाम और ना ही उनके नंबर अंकित है। इतना ही नहीं कई ट्रक-टैंकर क्षतिग्रस्त भी है।
आए दिन ब्रेक डाउन की समस्या भी देखने को मिलती है। जिससे समय पर दूध की आपूर्ति नहीं पाती। इन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। यहीं वजह है कि, हाल ही में डेयरी में दो टैंकरों से दूध की चोरी का मामला सामने आया है। डेयरी में कई टैंकर कई सालों से चल रहे है। उन पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती है। उन्हें दोबारा टेंडर भी मिल जाता है।

[MORE_ADVERTISE1]