स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अगर आपके घर में छोटे बच्चे है तो ना करें इस मां वाली गलती, वरना बाद में पड़ेगा पछताना

RAJESH MEENA

Publish: Jan 24, 2020 11:45 AM | Updated: Jan 24, 2020 11:45 AM

Jaipur

अगर आपके घर में छोटे बच्चे है तो ना करें इस मां वाली गलती, वरना बाद में पड़ेगा पछताना


जयपुर। खेलने के दौरान गर्म पानी ( hot water ) के भगौने में गिरने से एक तीन साल की ( baby child )मासूम की मौत हो गई। मासूम की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। मामले की जांच भट्टाबस्ती थाना पुलिस कर रही है। परिजनों के ध्यान रखते योग्य बात यह है कि घर में जब छोटे बच्चे हो तो गर्म पानी या बर्तन को नीचे खुले या रसाई में ना रखे । इस प्रकार का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले सांगानेर सदर में भी इसी प्रकार का मामला सामने आया था जहां पर वाटिका गांव में गर्म पानी की बाल्टी में गिरने से एक मासूम की मौत हो गई थी। ( rajasthan police )

पुलिस के अनुसार जेपी कॉलोनी, लंकापुरी निवासी मोहम्मद आरिफ की पत्नी नहाने के लिए भगौने में पानी गर्म किया था। पानी के भगौने को नीचे रख कर वह किसी काम से बाथरूम में चली गई। इसी दौरान उसकी तीन साल की बेटी अरीबा खेलते हुए वहां पर आ गई। खेलते-खेलते भगौने में गिर गई। बालिका के रोने की आवाज सुनकर उसकी मां वहां पर पहुंची और बालिका को बाहर निकाल कर तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां पर उसकी इलाज के दौरान ( child death ) मौत हो गई। हादसे के बाद बालिका चार दिन तक जिदंगी व मौत से जूझती रही। इस घटना के बाद से मां अपनी गलती के लिए स्वयं को कोस रही है। घर में गम का माहौल बना हुआ है। जिस भी घर में छोटे बच्चे हो उन परिवारों को ऐसी बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। ( rajasthan news )
जांच अधिकारी एएसआई प्रकाश चंद ने बताया कि घटना 19 जनवरी की सुबह की है। बालिका करीब सत्तर फीसदी झुलस गई थी। गर्म पानी का भगौना बाथरूम के पास बाहर रखा था इसी दौरान अरीबा वहां खेलते हुए आ गई और हादसे का शिकार हो गई। बालिका की कल उपचार के दौरान मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद बालिका के शव को परिजनों को सौंप दिया गया है।

[MORE_ADVERTISE1]