स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इस बार फीकी रहेगी रोडवेज की दिवाली

vinod saini

Publish: Oct 22, 2019 00:50 AM | Updated: Oct 22, 2019 00:50 AM

Jaipur

राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) की ओर से हर साल होली और दिवाली (Holi and Diwali) आदि त्योहारों (Festivals) पर यात्रीभार (Passenger Crowd) को देखते हुए अतिरिक्त बसों (Extra buses) का संचालन किया जाता है, लेकिन इस बार दीपावली पर रोडवेज प्रबंधन (Roadways management) ने अतिरिक्त बसें नहीं चलाने का निर्णय लिया है।

- यात्रियों के लिए नहीं होगा अतिरिक्त बसों का संचालन

जोधपुर/जयपुर। राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) की ओर से हर साल होली और दिवाली (Holi and Diwali) आदि त्योहारों (Festivals) पर यात्रीभार (Passenger Crowd) को देखते हुए अतिरिक्त बसों (Extra buses) का संचालन किया जाता है, लेकिन इस बार दीपावली पर रोडवेज प्रबंधन (Roadways management) ने अतिरिक्त बसें नहीं चलाने का निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि अधिकतम बसों में पर्याप्त यात्रीभार नहीं मिलने के कारण रोडवेज ने यह कदम उठाया है
रोडवेज की ओर से हर साल डिपो मुख्यालय से होली-दीपावली सहित अन्य विशेष त्योहार पर यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाता है, लेकिन ग्रामीण रूट पर पर्याप्त यात्री भार नहीं मिलने से बसें खाली चलती हैं। ऐसे में इस बार रोडवेज ने दीपावली पर अतिरिक्त बसों का संचालन नहीं करने का निर्णय लिया है। हालांकि इससे कई यात्रियों को परेशानी होगी जो शहर से गांव के लिए त्योहार के दिन ही जाते हैं।

यहां चलती थी अतिरिक्त बसें
अहमदाबाद, जालोर, सिरोही, आबू रोड, अजमेर, जयपुर, बीकानेर, नागौर, कोटा व उदयपुर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के लिए यात्रीभार व डिमांड वाले स्थानों के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन होता था।

सर्वे हो रहा है
रोडवेज के एमडी आईएएस अधिकारी आलोक ने डिपो प्रबंधकों को डिपो में बसों के संचालन, ओवर लेपिंग को रोकने, घाटा कम करने और अधिक से अधिक यात्रीभार लेने जैसे बिंदुओं पर सर्वे कर रिपोर्ट मांगी है। इस पर डिपो स्तर पर सर्वे किया जा रहा है।

समय सारणी में भी कम की बसें

रोडवेज मुख्यालय की ओर से रोडवेज बसों के संचालन के लिए 14 अक्टूबर को जारी शीतकालीन समय सारणी में भी बसों को कम किया गया है। इनमें जोधपुर डिपो में 3 बसों का संचालन व करीब 2 हजार किमी संचालन कम कर 23 फेरे कम किए गए है।

अभी तक कोई सूचना नहीं
अभी तक मुख्यालय से अतिरिक्त बसों के संचालन की कोई सूचना नहीं है। मुख्यालय के आदेशानुसार सर्वे रिपोर्ट तैयार कर रहे है।
बीआर बेड़ा, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज जोधपुर डिपो