स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इसलिए चोरी हो रही है घर के बाहर खड़ी बाइक

Jayant Sharma

Publish: Jan 18, 2020 12:34 PM | Updated: Jan 18, 2020 12:34 PM

Jaipur

This is why the bike parked outside the house is stolen...संभल जाओ और अपने सामान की रखा खुद करो...। क्योंकि छोटी—मोटी चोरी पर तो पुलिस ध्यान ही नहीं देती। बड़े अपराध और बड़े केस सुलझाने में व्यस्त पुलिस को छोटे चोर जबरदस्त चुनौती दे रहे हैं।

जयपुर Crime in Jaipur...संभल जाओ और अपने सामान की रखा खुद करो...। क्योंकि छोटी—मोटी चोरी पर तो पुलिस ध्यान ही नहीं देती। बड़े अपराध और बड़े केस सुलझाने में व्यस्त पुलिस को छोटे चोर जबरदस्त चुनौती दे रहे हैं। लेकिन कहीं मैन पावर की कमी तो कई थाने का क्षेत्र बेहद बड़ा होने के कारण पुलिस इन छोटी वारदातों पर ध्यान नहीं देती और इसी का फायदा चोर उठा रहे हैं। शहर में वाहन चोरों ने तो पुलिस की नाम में इतना दम कर दिया कि घर के बाहर वाहन निकालना ही दूभर हो गया है।

एक ही दिन मे बीस से ज्यादा वाहन उठ गए, दो लग्जरी कारें भी शामिल
वाहन चोरों की तो जयपुर मे तगड़ी मौज हो गइ। शायद ही कोई ऐसा दिन बीतता हो जब बारह से पंद्रह वाहन शहर से चोरी नहीं हो रहे हों। शुक्रवार को शहर के पुलिस थानों में बीस से ज्यादा वाहन चोरी चले गए, इनमें दो लग्जरी कारें भी शामिल हैं। सबसे ज्यादा वाहन चोरी प्रताप नगर थाना इलाके से हुइ है। प्रताप नगर से पांच बाइकें चोरी गई। छुट्टन सिंह, रामभजन, हेमंत, परिक्षित और बाबूलाल ने प्रताप नगर थाने में वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। जवाहर सर्किल थाना इलाके से प्रदीप कुमार, बहादुर मीणा, समुंद्र सिंह और दिलिप चौधरी के वाहर चोरी हो गए हैं। जवाहर नगर इलाके से मुकेश और सतीश की बाइकों पर हाथ साफ कर दिया गया। मालवीय नगर से सौरभ, बजाज नगर से सचिन, जालूपुरा से तनीवर, गलतागेट से मोहनुदृदीन, सांगानेर सदर से ताराचंद्र, सोड़ाला से कृष्ण कुमार, कानोता से राजकुमार और चाकसू से सीताराम के वाहन चोरी हो गए। वैशाली नगर से चंद्रमोहन की क्रेटा कार और राजेश की बाइक भी चोरों की नजर हो गई।

घर से कैश जेवर, कार्यालय और दुकान से सामान चोरी
सूने मकान, सुनसान जगहों पर दफ्तर और दुकानें भी चोरों की पहली पसंद हैं। आधा दर्जन से भी ज्यादा थाना इलाकों में दुकानों और घरों में चोरी के मामले दर्ज कराए गए हैं। सोड़ाला और सदर थाना इलाके में पांच से ज्यादा दुकानों में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया गया। मेउिकल दुकान, पान की दुकान, किराने की दुकान से हजारों कैश और सामान चोरी कर लिया गया। वहीं झोटवाड़ा निवासी दौलत सिंह के सीता विहार स्थित मकान से और झोटवाड़ा में ही रानी विहार में रहने वाले कमलेश के मकान से चोरों ने लाखों के जेवर और कैश पर हाथ साफ कर दिया। वहीं सीकर हाउस में दुकान करने वाले संजय आहूजा की दुकान से भी चोरों ने महंगा सामान चोरी कर लिया। इसी तरह आगरा रोड पर स्थित एक मंदिर में दर्शन करने आए राजेश कुमार का पर्स किसी ने चोरी कर लिया। पर्स में हजारों रुपए और अन्य सामान था। वहीं रामगंज इलाके से सलीम कुमार का मोबाइल फोन भी चोरों की नजर में आ गया।

[MORE_ADVERTISE1]