स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

साथ रहना चाहती थी चार बच्चों की मां, दिया तीन तलाक, जयपुर में दर्ज हुआ पहला मामला

RAJESH MEENA

Publish: Sep 16, 2019 10:50 AM | Updated: Sep 16, 2019 10:50 AM

Jaipur

teen talaq kanoon: साथ रहना चाहती थी चार बच्चों की मां, दिया तीन तलाक, जयपुर में दर्ज हुआ पहला मामला


teen talaq kanoon: जयपुर। तीन तलाक कानून ( teen talaq kanoon: )पास होने के बाद जयपुर में पहला मामला ( first case teen talaq in jaipur )दर्ज हुआ है। पति नशे का आदी था और वह उससे मारपीट भी करता था। कुछ समय से महिला का पति उससे अलग रह रहा था। जब महिला ने उसे अपने साथ रखने को कहा तो उसने तीन बार तलाक कहकर उसे छोड़ दिया। इस सम्बंध में महिला ने भांकरोटा थाने में मामला दर्ज करवाया है। केंद्रसरकार (centaral govt ) ने पिछले दिनों ही तीन तलाक को लेकर कानून बनाया था। कानून बनने के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में इस प्रकार के मामले सामने आने लगे है। मुस्लिम महिलाएं ( muslim woman )अपने अधिकार व कानून को लेकर जागरूक नजर आ रही है। इस कानून के तहत फौरन तलाक देने पर महिला के पति को तीन साल की सजा का प्रावधान किया गया है।
पुलिस के अनुसार गुलाबी नगर भांकरोटा निवासी ३५ वर्षीय सायरा बानो ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी शादी इस्लाम से करीब बीस साल पहले हुई थी। इस्लाम वर्तमान में कबाडी का काम करता है। वह लम्बे समय से नशे का आदी है। नशे में वह आए दिन उससे मारपीट करता था। पिछले कुछ समय से वह महिला से अलग रहने लगा। वह एक पखवाड़े पूर्व घर आया था। महिला ने उसे घर से दूर रहने का कारण पूछा और उसे अपने साथ रखने को कहा तो इस्लाम से उसे तीन तलाक ( teen talaq victim ) दे दिया। इस पर महिला ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है।
जांच अधिकारी एसआइ सुरेंद्रसिंह ने बताया कि यह घटना करीब १५ दिन पहले की है। इस्लाम करीब डेढ़ माह से महिला से अलग रह रहा था।वर्तमान में उसके किसी महिला के साथ करौली में रहने की बात सामने आ रही है। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। फिलहाल आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है।