स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जब शार्गिद ही झूठ बोलने लगे तो पुलिस अधीक्षक ने किया कुछ एेसा .....सब हैरान

RAJESH MEENA

Publish: Aug 25, 2019 12:16 PM | Updated: Aug 25, 2019 12:16 PM

Jaipur

police news : नाकाबंदी में नदारद मिले थानाधिकारी , एसपी ने किया लाइन हाजिर


jaipur police news : जयपुर। ग्रामीण जिला अधीक्षक ( Superintendent of Police ) गश्त ( Patrolling ) व अन्य व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने में लगे है। इसी क्रम में देर रात जिला अधीक्षक ने आंधी थाना इलाके का औचक निरीक्षण किया। जांच में थानाधिकारी नाकाबंदी( Blockade ) पाइंट से नदारद मिले। इस पर एसपी शंकर दत्त शर्मा ने थानाधिकारी को लाइन हाजिर कर दिया। इसी मामले में झूठी सूचना देने को लेकर दो अन्य पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरी है।

इससे पूर्व भी जिला पुलिस अधीक्षक ने तीन थानों का औचक निरीक्षण किया था। ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर अमरसर, शाहपुरा और मनोहरपुर थाने के एचएम को लाइन हाजिर किया था। इस कार्रवाई को १८ अगस्त को अंजाम दिया गया था। इस कार्रवाई के बाद भी थाना पुलिस द्वारा ड्यूटी में लपारवाही का दौर जारी था।
विशेष बात यह है कि ग्रामीण इलाकों ( jaipur rural )में मकान-दुकानों में चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही है। जब पुलिस मौके पर पहुंचती तो उसे विरोध का सामना करना पड़ता था और उस पर गश्त में लापरवाही का आरोप लगाया जाता था। लगातार शिकायतें मिलने के बाद एसपी ने स्वयं गश्त व्यवस्था का निरीक्षण करने की योजना बनाई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार देर रात जिला पुलिस अधीक्षक ने पुलिस की कार्यप्रणाली का जायजा लेने के लिए आंधी थाने के नाकाबंदी पाइंट पर पहुंचे तो आंधी थानाधिकारी ( SHO ) बनवारी लाल वहां पर नहीं मिले।

इस पर एसपी ने हैड कांस्टेबल रामपाल व चालक से थानाधिकारी को लेकर जानकारी मांगी तो उन्होंने नाकाबंदी में होने की जानकारी दी । इस पर एसपी ने रामपाल व चालक विनोद को भी लाइन हाजिर कर दिया। एसपी ( SP ) शंकर दत्त ने जन्माष्टमी पर्व पर सभी सीओ व थानाधिकारियों को मुस्तैदी से नाकाबंदी करने के आदेश जारी किए थे। इस आदेश की पालना की जांच में रात को एसपी बिना सूचना के विभिन्न थाना इलाकों में पहुंचे ।