स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

वनवास के तीन साल बाद स्वदेश में खेलेंगे स्मिथ-वार्नर

Lalit Prasad Sharma

Publish: Oct 25, 2019 19:47 PM | Updated: Oct 25, 2019 19:47 PM

Jaipur

बहुचर्चित 'बॉल टेम्परिंग प्रकरण में 12 महीने की सजा काट चुके बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर रविवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही टी 20 सीरीज में जब खेलने उतरेंगे ।

एडिलेड. बहुचर्चित 'बॉल टेम्परिंग प्रकरण में 12 महीने की सजा काट चुके बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर रविवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही टी 20 सीरीज में जब खेलने उतरेंगे तो यह उनका लगभग तीन वर्ष के लंबे अंतराल बाद जाकर अपनी ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला भी होगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेम्परिंग प्रकरण में दोषी पाए जाने के बाद पूर्व कप्तान स्मिथ और उपकप्तान वार्नर को 12-12 महीने के लिये क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने निलंबित कर दिया था। दोनों को टीम के नेतृत्व से हाथ धोना पड़ा था। निलंबन समाप्ति के बाद दोनों राष्ट्रीय टीम में वापसी कर चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ रविवार को होने वाला पहला टी-20 स्मिथ के लिये बैन समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया में पहला मैच होगा जबकि वार्नर के लिये यह घरेलू मैदान पर पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। स्मिथ ने इसके लिये एडिलेड ओवल में नेट अभ्यास किया।
उत्सुकता से इस पल का इंतजार
स्मिथ ने आस्ट्रेलिया में लगभग तीन वर्ष बाद खेलने पर खुशी जताते हुए कहा,'' मैंने आखिरी बार टी-20 विश्वकप में भारत के खिलाफ यहां खेला था जब विराट कोहली ने हमसे मैच छिन लिया था। एडिलेड ओवल में दोबारा अपनी टीम के लिये उतरना बहुत खुशी का पल होगा। उन्होंने कहा,'' मैं लंबे समय बाद खेलने को लेकर उत्साहित हूं और मुझमें कोई हिचकिचाहट नहीं है। मैं नेट पर अभ्यास कर रहा हूं और गेंद को अच्छे से खेल पा रहा हूं। इसलिये मैं आगामी सत्र को लेकर बहुत खुश हूं। वहीं पूर्व उपकप्तान वार्नर ने कहा,'' मेरा पूरा ध्यान अपने खेल पर लगा है और बाकी लोग क्या कह रहे हैं मैं इसके बारे में नहीं सोच रहा। नकारात्मक विचार बहुत बुरे होते हैं इसलिये मैं सकारात्मक रहकर खेलूंगा।

[MORE_ADVERTISE1]