स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजस्थान मौसम: शेखावाटी में पारा जमाव बिन्दू के नीचे, मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी

kamlesh sharma

Publish: Jan 24, 2020 19:09 PM | Updated: Jan 24, 2020 19:09 PM

Jaipur

शेखावाटी में शुक्रवार को फिर मौसम बदला और पारा जमाव बिन्दू से नीचे चला गया। फतेहपुर में न्यूनतम पारा माइनस एक डिग्री दर्ज किया गया।

जयपुर। शेखावाटी में शुक्रवार को फिर मौसम बदला और पारा जमाव बिन्दू से नीचे चला गया। फतेहपुर में न्यूनतम पारा माइनस एक डिग्री दर्ज किया गया। सुबह लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। सूर्योदय के बाद एक बार फिर हवाओं की दिशा बदलकर उत्तर पश्चिमी हो गई। वातावरण में नमी बढऩे के कारण दिन में ठिठुरन बनी रही।

दोपहर में हवाएं थमने के कारण तापमान में करीब एक डिग्री की बढोतरी हुई। फतेहपुर में न्यूनतम तापमान माइनस एक डिग्री और अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री दर्ज किया गया। इधर आने वाले दिनों में एक बार फिर मौसम बदलेगा। मौसम विभाग ने इसकी चेतावनी जारी की है। जयपुर मौसम विभाग के प्रधान मौसम वैज्ञानिक शिव गणेश ने बताया कि 27-28 जनवरी तक प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज बारिश व ओलावृष्टि की संभावना है।

सोमवार को बिगड़ेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को पश्चिमी राजस्थान में आंशिक बादल और पूर्वी राजस्थान में मौसम साफ रहेगा। जयपुर के आस-पास न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री के आस-पास रहने का अनुमान है।

सोमवार को पूर्वी राजस्थान के सीकर, झुंझुनूं, अलवर व पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व चूरू जिले में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। मंगलवार को सीकर, झुंझनूं, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व चूरू जिले में बारिश संग ओले गिरने की संभावना है।

सर्दी से किसान की मौत
सीसवाली (बारां). कस्बे में गुरुवार रात खेत पर कार्य करते समय एक किसान की सर्दी से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार गुलाबपुरा निवासी जयप्रकाश माली (38) गुरुवार रात खेत में सिंचाई करने गया था। सुबह घर नहीं आने पर उसका साझेदार कैलाश नागर खेत पर गया तो जयप्रकाश अचेत मिला था। परिजन उसे सीसवाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

[MORE_ADVERTISE1]