स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

watch बजट सत्र की तैयारी में जुटी सरकार

Sunil Singh Sisodia

Publish: Dec 07, 2019 16:25 PM | Updated: Dec 07, 2019 16:25 PM

Jaipur

मंत्रिमण्डल सचिवालय ने विभागों से 31 दिसंबर तक मांगी पुरस्कार व उपलब्धियों की सूचना, आगामी वर्ष में चलाए जाने वाले कार्यक्रमों की भी दे सकेंगे जानकारी

जयपुर।

राज्य सरकार की ओर से फरवरी में पेश किए जाने वाले वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण को लेकर तैयारी तेज हो गई है। इसके लिए मंत्रिमण्डल सचिवालय ने सभी विभागों से चालू वित्तीय वर्ष 2019-21 की उपलब्धियों को लेकर जानकारी मांगी है। इसमें विभाग की उपलब्धियों और पुरस्कारों को लेकर सूचना दे सकेंगे। खास बात यह है कि यह सूचना विभागों को दस लाइन या अधिकत एक पेज में देने के लिए कहा गया है। चालू वित्तीय वर्ष की सूचना के साथ इसमें आगामी वर्ष में शुरू होने वाली योजनाओं का भी जिक्र किया जा सकेगा।

मंत्रिमण्डल सचिवालय की ओर से जानकारी मांगे जाने को लेकर पत्र सभी विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, शासन सचिव और विशिष्ट सचिवों को भेजा गया है। जो भी सूचना विभाग भजेंगे उसके हर पृष्ठ पर अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव या फिर शासन सचिव के हस्ताक्षर होना अनिवार्य है। विभाग की योजना की सम्पूर्ण जानकारी हिन्दी में होगी और 31 दिसंबर 2019 तक भेजना आवश्यक है।

यों मांगी जानकारी
विभाग की ओर से अर्जित प्रमुख उपलब्धियां, विभाग को राष्ट्रीय या राज्य स्तर पर प्राप्त पुरस्कार और प्रशंशा पत्र, नवीन योजना, नीतियां और नवाचार, नियुक्तियां और रोजगार की जानकारी, योजनाओं के ऑनलाइन भुगतान की जानकारी, विभाग की ओर से चलाए गए विशेष अभियान मुख्य रूप से शामिल हैं। इन सभी योजनाओं की जानकारी 31 दिसंबर 2019 तक की दी जा सकेगी।

[MORE_ADVERTISE1]