स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

rajasthan students union election : छात्रनेताओं को बस अपनी जीत की ही चिंता, शहर को पोस्टर्स से किया गंदा

Deepshikha

Publish: Aug 19, 2019 13:58 PM | Updated: Aug 19, 2019 13:58 PM

Jaipur

Rajasthan Students Union Election : दिल्ली रोड, अजमेर रोड, जगतपुरा रोड, टोंक रोड सहित पूरे शहर में चिपके हैं छात्रनेताओं के पोस्टर

 

 

जयपुर. राजस्थान विश्वविद्यालय ( Rajasthan Univeristy ) ने रविवार को छात्रसंघ चुनाव ( Student Union Election Date ) का अधिसूचना जारी कर दी। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता ( Code of Conduct Applicable ) भी लागू हो गई। लेकिन, इससे पहले ही छात्र-नेताओं ने अपने प्रचार-प्रसार के लिए पूरे शहर को पोस्टर चिपका-चिपकाकर गंदा कर दिया है।

 

इमारतों, चौराहों, दीवारें पोस्टर्स से अटे हुए

दिल्ली रोड, अजमेर रोड, जगतपुरा सहित पूरे शहर में छात्र-नेताओं के पोस्टर ही पोस्टर चिपके हुए हैं। सरकारी भवनों, इमारतों, चौराहों, दीवारों आदि सभी स्थानों पर पोस्टरों से अटे हुए दिखाई दे रहे हैं। , नगर निगम की ओर से ना तो पोस्टर हटाए जा रहे हैं और ना ही किसी छात्रनेता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

 

Read More : पुलिस ने छात्रनेताओं को सोशल मीडिया पर दी बैनर पोस्टर नहीं लगाने की हिदायत तो नेताओं ने पूछा कैसे करें प्रचार

 


विश्वविद्यालय में चुनाव की अधिसूचना जारी

इधर, राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन ने रविवार को छात्रसंघ चुनाव ( Student Union Election Rajasthan ) की अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही छात्रसंघ चुनाव की आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई। रविवार को विवि प्रशासन ने कैम्पस ( Rajasthan University Campus ) से छात्रनेताओं के होर्डिंग-पोस्टर हटवाए।

 

Read More : राजस्थान विश्वविद्यालय में बाहरी छात्रों की खैर नहीं!

 

रविवार को अवकाश के बाद भी छात्रों को परिचय पत्र बांटे गए। अब विवि में परिचय पत्र से ही प्रवेश ( Students ID Card ) दिया जाएगा। जिन विद्यार्थियों ने अभी तक आईडी कार्ड नहीं लिया है, उन्हें प्रवेश के समय फीस जमा कराने की रसीद लेकर आना होगा। प्रशासन की ओर से सोमवार को मतदाता सूचियों का प्रकाशन होगा। वहीं, आचार संहिता का उल्लंघन ( Code of Conduct ) करने वाले छात्रनेताओं एवं प्रत्याशियों के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई करेगा।

 

सोशल मीडिया मैसेज के जरिए छात्रनेताओं को हिदायत

आचार संहिता लगने के साथ अब पुलिस ने भी अपना काम शुरू कर दिया है। पुलिस ने विश्वविद्यालय को पत्र भेज कर लिंगदोह कमेटी की पालना करवाने के लिए कहा है। वहीं सोशल मीडिया फेसबुक,व्हाटसएप के ग्रुपों पर पुलिस ने छात्रनेताओं को मैसेज भेज कर हिदायत दी है कि वह नियमों की पालना करें नहीं तो पुलिस उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।