स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजस्थान उपचुनाव 2019: शांतिपूर्ण जारी है वोटिंग, खींवसर में आमने-सामने हुए प्रत्याशी!

Nakul Devarshi

Publish: Oct 21, 2019 12:05 PM | Updated: Oct 21, 2019 12:51 PM

Jaipur

राजस्थान में झुंझुनू जिले की मंडावा और नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। ये सिलसिला शाम 6 बजे तक चलेगा। सुबह साढ़े 11 तक के मिले आंकड़ों के अनुसार मंडावा में 26.97 फीसदी मतदान हुआ जबकि खींवसर में 25.04 फीसदी मतदान हुआ। शुरूआती दो घंटे सुबह 7 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक पहले दो घंटे में मंडावा में 10.35 प्रतिशत जबकि खींवसर में 8.26 प्रतिशत मतदान रहा।खींवसर में हो रही वोटिंग के दौरान एक ऐसा रोचक नज़ारा देखने को मिला जो चर्चा का विषय बन गया।

जयपुर।

राजस्थान में झुंझुनू जिले की मंडावा और नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। ये सिलसिला शाम 6 बजे तक चलेगा। सुबह साढ़े 11 तक के मिले आंकड़ों के अनुसार मंडावा में 26.97 फीसदी मतदान हुआ जबकि खींवसर में 25.04 फीसदी मतदान हुआ। शुरूआती दो घंटे सुबह 7 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक पहले दो घंटे में मंडावा में 10.35 प्रतिशत जबकि खींवसर में 8.26 प्रतिशत मतदान रहा।

निर्वाचन विभाग के अनुसार उपचुनाव के लिए दोनों जगह मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे शांतिपूर्वक शुरु हुआ। मतदान शुरु होते ही मंडावा के विभिन्न मतदान केन्द्रों में मतदाताओं ने अपना वोट डालना शुरु किया और धीरे धीरे मतदान केन्द्रों पर कतार लगने लगी।


सुबह नौ बजे तक मंडावा में 10.35 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। इसी तरह खींवसर में भी मतदान शुरु होते ही मतदाता अपना वोट डालने आने लगे लेकिन खींवसर में शुरु के दो घंटों में मतदान मंडावा की तुलना में कम रहा और पहले दो घंटों में 8.26 प्रतिशत मतदाताओं ने अपना वोट डाला।दोनों ही जगहों पर मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है और इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय खबर नहीं प्राप्त हुई हैं।

वोटिंग के दौरान आमने-सामने हुए प्रत्याशी

खींवसर में हो रही वोटिंग के दौरान एक ऐसा रोचक नज़ारा देखने को मिला जो चर्चा का विषय बन गया। दरअसल, यहां एक वोटिंग केंद्र के बाहर खींवसर सीट के दो प्रबल दावेदार कांग्रेस के हरेंद्र मिर्धा और भाजपा समर्थित रालोपा प्रत्याशी नारायण बेनीवाल का आमना-सामना हो गया। खींवसर के कुचेरा क्षेत्र के एक वोटिंग केंद्र पर जब ये दोनों प्रत्याशी आमने-सामने हुए तो दोनों ने मुस्कराकर हाथ मिलाया और एक-दुसरे का अभिवादन किया।

इस दौरान मतदान करके बाहर निकल रहे मतदाता दोनों प्रत्याशियों को एक साथ देखकर चौंक गए। गौरतलब है कि हरेंद्र मिर्धा ने तो खींवसर से मताधिकार का प्रयोग किया है, लेकिन नारायण बेनीवाल का यहां वोट नहीं होने से वे खुद को वोट नहीं कर सके हैं।


मंडावा में कांग्रेस की रीटा चौधरी, भाजपा की सुशीला सीगड़ा सहित कुल नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में है, जहां मुख्य मुकाबला इन दोनों महिला प्रत्याशियों में नजर आ रहा है। जबकि खींवसर में कांग्रेस प्रत्याशी हरेंद्र मिर्धा तथा रालोपा उम्मीदवार नारायण बेनीवाल सहित कुल तीन प्रत्याशी चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।