स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राज आंगन योजना : फिरेंगे क्लब हाउस-21 के दिन

chandra shekar pareek

Publish: Dec 14, 2019 18:51 PM | Updated: Dec 14, 2019 18:51 PM

Jaipur

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड नए सिरे से खुद को प्रासंगिक और परिभाषित करने में जुटा है। अपनी संपत्तियों की नीलामी के साथ-साथ बोर्ड ने अब उन प्रोजेक्ट्स की भी सुध लेना शुरू किया है, जो उपेक्षित होकर धूल फांक रहे हैं। इन्हीं में से एक है, राज आंगन योजना।

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि आवासन मंडल की राज आंगन योजना के क्लब हाउस-21 को अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के आधार पर विकसित किया जाएगा। इस क्लब हाउस में 25 कमरे बनाए जाएंगे, जहां स्पोर्ट्स सुविधाओं के साथ, बार, ऑल वेदर स्विमिंग पूल और अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी।
आईलैंड बनाकर होगा सौंदर्यीकरण
उन्होंने बताया कि निजी सहभागिता के आधार पर क्लब 21 को हल्दीघाटी रोड के कैरेज-वे को जोड़ते हुए संपर्क सड़क बनाई जाएगी तथा शेष भूमि पर आईलैंड विकसित कर संपूर्ण क्षेत्र का सौंदर्यीकरण किया जाएगा।
निजी सहभागिता से होगा निर्माण
इसके साथ ही क्लब 21 का अलग से प्रवेश व निकास द्वार बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि निजी सहभागिता के आधार पर ही यहां साजसज्जा, फर्नीचर सहित जरूरी सुविधाएं विकसित कर क्लब-21 को विकसित किया जाएगा।
सभी तरह की सुविधाओं से होगा लैस
अरोड़ा ने बताया कि इस क्लब हाउस में स्पोर्ट्स सुविधाओं के साथ, बार, ऑल वेदर स्विमिंग पूल और अन्य जरूरी सुविधाएं विकसित की जाएंगी। इस क्लब हाउस का डिजाइन अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया करेंगे।
राज आंगन के कायापलट की तैयारी
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा की अध्यक्षता में क्लब-21, राज आंगन के पुनरुद्धार के लिए कार्यकारी समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया के साथ सिद्धा प्रोजेक्टस के सी.पी. जैन, मुख्य अभियंता के.सी. मीणा, वित्तीय सलाहकार रेखा भास्कर, उप आवासन आयुक्त आर. सी. जैन, अतिरिक्त मुख्य नगर नियोजक अनिल माथुर सहित संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

[MORE_ADVERTISE1]