स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

28 जनवरी को राहुल गांधी की रैली, तैयारियों के तहत आज पायलट की अध्यक्षता में बैठक

Dinesh Saini

Publish: Jan 23, 2020 08:45 AM | Updated: Jan 23, 2020 08:45 AM

Jaipur

जयपुर में 28 जनवरी को होने वाली राहुल गांधी की रैली ( Rahul Gandhi Rally ) की तैयारियों को लेकर आज 11 बजे कांग्रेस मुख्यालय में सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) की अध्यक्षता में बैठक होगी...

जयपुर। जयपुर में 28 जनवरी को होने वाली राहुल गांधी की रैली ( Rahul Gandhi Rally ) की तैयारियों को लेकर आज 11 बजे कांग्रेस मुख्यालय में सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) की अध्यक्षता में बैठक होगी। इसमें मुख्यमंत्री गहलोत ( Ashok Gehlot ) सहित प्रदेश कार्यकारिणी, जिलाध्यक्ष, लोकसभा चुनाव-2019 व विधानसभा चुनाव-2018 के पार्टी प्रत्याशी, अग्रिम संगठनों के प्रदेशाध्यक्ष, विभिन्न विभागों व प्रकोष्ठों के प्रदेशाध्यक्ष, संयोजक एवं सह संयोजक उपस्थित रहेंगे।

राहुल गांधी की रैली को लेकर बुधवार को भी बनीपार्क स्थित यूथ कांग्रेस के मुख्यालय में एनएसयूआइ और यूथ कांग्रेस की राज्य स्तरीय बैठक हुई। इसमें दोनों संगठनों की प्रदेश कार्यकारिणी व जिलाध्यक्ष मौजूद रहे। बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन बीवी, प्रदेश प्रभारी पलक वर्मा, प्रदेशाध्यक्ष अशोक चांदना, एनएसयूआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया।

गुमराह कर रहा केंद्र : गहलोत
बैठक में गहलोत ने कहा कि एनडीए सरकार देश को गुमराह कर रही है। असली मुद्दों के बजाय ध्यान भटकाने के लिए एनआरसी, सीएए, एनपीआर को सामने लाया जा रहा है। जबकि असली मुद्दे हैं रोजगार, महंगाई, अर्थव्यवस्था। रैली में राहुल युवाओं को सम्बोधित करेंगे। इसीलिए इसे युवा आक्रोश रैली नाम दिया है। इसमें मुख्य रूप से एनएसयूआइ और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता जुटेंगे।

असल मुद्दों पर ध्यान नहीं : पायलट
पायलट ने कहा, पहली बार ऐसा हो रहा है कि एआइसीसी ने युवा कांग्रेस और एनएसयूआइ को ऐसी रैली की जिम्मेदारी दी है। कांग्रेस पार्टी पूरी मदद करेगी। केंद्र सरकार ऐसा कानून लाई, जिसके बाद देश में आंदोलन हो रहे हैं। इस समय जरूरत बेरोजगारों को रोजगार देने, अर्थव्यवस्था सुधारने और महंगाई पर रोक लगाने की है। इस पर केंद्र का ध्यान नहीं है।


संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में राजभवन तक पैदल मार्च कल
संशोधित नागरिकता कानून, राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के विरोध में 24 जनवरी को शहीद स्मारक से राजभवन तक पैदल मार्च निकाला जाएगा। सीएए, एनआरसी, एनपीआर विरोधी जन आंदोलन के संयोजक सवाई सिंह ने बताया कि पैदल मार्च दोपहर 2.30 बजे शुरू होगा। राजभवन पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम का राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसमें पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा शामिल होंगे।

[MORE_ADVERTISE1]