स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

CM गहलोत ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना, बताया जयपुर में क्यों हो रही राहुल गांधी की रैली

Santosh Kumar Trivedi

Publish: Jan 22, 2020 16:16 PM | Updated: Jan 22, 2020 16:25 PM

Jaipur

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर मुख्य मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि युवाओं का संदेश सरकार तक पहुंचे, इसलिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी जयपुर में रैली करने आ रहे हैं।

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर मुख्य मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि युवाओं का संदेश सरकार तक पहुंचे, इसलिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी जयपुर में रैली करने आ रहे हैं।

गहलोत राहुल गांधी की रैली की तैयारियों के लिए आयोजित यूथ कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) की संयुक्त बैठक के अवसर पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि देश को गुमराह किया जा रहा है और देश में जो आर्थिक हालत है। देश में नौकरियां जा रही है। नई नौकरियां लग नहीं रही हैं। महंगाई बढ़ती जा रही तथा पेट्रोल एवं डीजल के दाम बढ़ रहे है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार जानबूझकर असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए देश में कभी नागरिकता संशोधन कानून, कभी एनआरसी आदि, जो मुख्य मुद्दे नहीं हैं जबकि असली मुद्दे रोजगार एवं महंगाई के हैं, लेकिन सरकार सीएए एवं एनआरसी के जरिए लोगों का ध्यान भटका रही है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान को केन्द्र से ग्यारह हजार करोड़ रुपए कम मिलेंगे। इसी तरह सभी राज्यों में इसकी कमी आ रही है तो देश का विकास कैसे होगा। उन्होंने कहा कि इसलिए इन हालातों में देश हित के मुद्दों को लेकर राहुल गांधी जयपुर में रैली करने आ रहे हैं और इस रैली का नाम भी युवा आक्रोश रैली रखा गया हैं।

बैठक में यूथ कांग्रेस एवं एनएसयूआई के पदाधिकारी भी आए हुए हैं और सब मिलकर रैली के लिए युवाओं का आह्वान किया जा रहा है। उन्होंने इस रैली के जरिए केन्द्र सरकार को संदेश पहुंचाया जाएगा कि देश के युवा क्या चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की राजस्थान में पहली रैली रखी गई और युवाओं की आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए राहुल गांधी ने राजस्थान से शुरुआत होगी। इस मौके उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि गांधी की 28 जनवरी को जयपुर में रैली होगी। उन्होंने कहा कि इसमें अधिक से अधिक युवाओं के भाग लेने का आह्वान किया गया है।

[MORE_ADVERTISE1]