स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तय समय में नहीं हुआ शिकायत का निस्तारण तो होगी कार्रवाई

MOHIT SHARMA

Publish: Dec 11, 2019 09:06 AM | Updated: Dec 11, 2019 09:06 AM

Jaipur

संपर्क पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का तुरंत करना होगा निस्तारण

जयपुर। कॉलेज शिक्षा विभाग में अब संपर्क पोर्टल पर शिकायतें लंबित नहीं रहेंगी। उनका त्वरित निस्तारण किया जाएगा। इसके लिए हाल ही कॉलेज आयुकत ने सभी कालेज प्राचार्यों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि संपर्क पोर्टल पर प्राप्त परिवेदनाओं का तुरंत निस्तारण किया जाए और रिपोर्ट कॉलेज आयुक्तालय को दी जाए। यदि इसमें कोई संस्था प्रधान लापरवाही करेगा तो उसके खिलाफ कॉलेज शिक्षा विभाग कार्रवाई करेगा। कॉलेज आयुक्त प्रदीप कुमार बोरड़ ने बताया कि किसी स्तर पर परिवेदनाओं के निस्तारण में विलम्ब होने पर संबंधित अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा। अधिकारियों से शिकायत के निस्तारण में देरी के लिए कारण भी मांगा जाएगा।

लग रहा शिकायतों का अंबार
जानकारी के अनुसार कॉलेज शिक्षा विभाग में संपर्क पोर्टल पर भी शिकायतों का अंबार लगा हुआ है। शिकायतकर्ता इससे परेशान हैं। उनकी शिकायतों का निस्तारण नहीं हो रहा है। अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब शिकायतकर्ता को शिकायत करने के बाद एक समय तय की जाएगा, उस निश्वित समय में ही उसकी समस्या का समाधान होगा। समय तो पहले भी तय था, लेकिन कोई उस पर कार्रवाई नहीं करता था। अब ऐसा नहीं होगा, अब संपर्क पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का तुरंत निस्तारण करना होगा।

होगी मॉनिटरिंग
प्रत्येक संभाग पर सहायक निदेशक क्षेत्रीय कार्यालय अपने एसएसओ आईडी के माध्यम से शिकायतों का सूक्ष्म परीक्षण करेंगे। सभी शिकायतों का समाधान नियमित रूप से कराने की जिम्मेदारी उन्ही की होगी। शिकायतों की वे मॉनिटरिंग भी करेंगे।

[MORE_ADVERTISE1]