स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जन्म दिन पर PM MODI ने राजस्थान में दिया सबसे बड़ा RETURN GIFT

PUNEET SHARMA

Publish: Sep 17, 2019 12:20 PM | Updated: Sep 17, 2019 12:20 PM

Jaipur

जन्म दिन पर पीएम मोदी से राजस्थान में दिया सबसे बड़ा रिटर्न गिफ्ट

प्रधानमंत्री परेन्द्र मोदी ने आज अपने जन्मदिन पर राजस्थान के लोगों को सबसे बड़ा रिटर्न गिफ्ट दिया। पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर समाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग की ओर से राष्ट्रीय वयोश्री योजना के तहत जयपुर के भवानी निकेतन कॉलेज में हुए समारोह में 5 हजार लोगों को सहायक उपकरण दिए गए। इन सहायक उपकरणों में हियरिंग एड, कैलिपर्स,ट्राई साइकिल दी गई।
इस कार्यक्रम में केन्द्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत, राजस्थान के नव नियुक्त राज्यपाल कलराज मिश्र समेत भाजपा कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
देश में किसी भी तरह की शारीरिक अक्षमता से जूझ रहे लोगों की सहायता के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले पेश किए गए बजट में राष्ट्रीय वयोश्री योजना शुरू की गई थी। इस योजना के तहत राजस्थान में हजारों लोगों को चश्मे, हियरिंग एड समेत कई सहायक उपकरण वितरित किए जा चुके है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर अब योजना के तहत अब तक एक ही दिन में सर्वाधिक लोगों को लाभान्वित करने का भी रिकार्ड बना है।
इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी संस्कृति जरूरतमंदों सहायता की रही है। यहां हर जिले में समाजसेवी मिलेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उन्हें खुशी है कि राजस्थान के नव नियुक्त राज्यपाल का पहला कार्यक्रम जयपुर में हो रहा है। गहलोत ने कहा कि एलिम्को पहले भी उपकरण बांट चुकी है।