स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

टाइगर की मूवमेंट से फैली दहशत

manish chaturvedi

Publish: Jan 28, 2020 20:06 PM | Updated: Jan 28, 2020 20:06 PM

Jaipur

धौलपुर जिले के बाड़ी इलाके में मंगलवार को टाइगर नजर आया। टाइगर के मूवमेंट की सूचना मिलने पर ग्रामीणों में दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम टाइगर की ट्रैकिंग कर रहीं है।

धौलपुर जिले के बाड़ी इलाके में मंगलवार को टाइगर नजर आया। टाइगर के मूवमेंट की सूचना मिलने पर ग्रामीणों में दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम टाइगर की ट्रैकिंग कर रहीं है। लेकिन टाइगर का कोई सुराग नहीं लगा। खेतों में टाइगर के पगमार्क मिले है। जिसकी निशानदेही के आधार पर वन विभाग की टीम टाइगर को तलाश रहीं है। वन विभाग के रेंज अधिकारी शहंशाह गुर्जर का कहना है कि टाइगर करीब दो वर्ष का है। जो पूरी तरह युवावस्था में है। खेतों में टाइगर के विचरण करते हुए पगमार्क मिले है। जिसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है।

वन विभाग की टीम ने उच्चाधिकारियों को टाइगर के मूवमेंट के बारे में जानकारी दे दी है। अब रणथंबौर से टीम आकर टाइगर को तलाश करेगी।
वहीं, खेतों में टाइगर की मूवमेंट होने के बाद ग्रामीण दहशत में है। ग्रामीणों को डर है कि कहीं टाइगर किसी समय उन पर हमला नहीं कर दे। जिससे उनकी सुरक्षा पर खतरा मंडरा जाएं।

बता दे..टाइगर की मूवमेंट की सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद है। ताकी आमजन की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं हो। वहीं टाइगर की ट्रैकिंग करने के प्रयास किए जा रहे है। जिससे टाइगर को भी कोई खतरा नहीं हो।

[MORE_ADVERTISE1]