स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Amazon-Flipkart पर 29 से ऑनलाइन शॉपिंग महासेल

Abhishek Sharma

Publish: Sep 21, 2019 10:50 AM | Updated: Sep 21, 2019 10:50 AM

Jaipur

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियां फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (Amazon) ने 29 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक ऑनलाइन शॉपिंग महासेल की घोषणा की है। फेस्टिव सीजन के तहत दोनों ही कंपनियां कई तरह के ऑफर्स कस्टमर को पेश कर रही हैं।

श्राद्ध पक्ष खत्म होते ही 29 सितम्बर से त्योहारी सीजन (Festive Season) शुरू होने वाला है, जो दीपावली तक चलेगा। सीजन शुरू होने के साथ ही ऑनलाइन ई—कॉमर्स पोर्टल्स भी एक्टिव हो गए हैं। दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियां फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (Amazon) ने 29 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक ऑनलाइन शॉपिंग महासेल की घोषणा की है। फेस्टिव सीजन के तहत दोनों ही कंपनियां कई तरह के ऑफर्स कस्टमर को पेश कर रही हैं। अमेजन जहां 'द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' (The Great Indian Festival) के नाम से महासेल शुरू करने जा रहा है तो फ्लिपकार्ट 'द बिग बिलियन डेज' (The Big Billion Days) शुरू करने वाली है। दोनों ही कंपनियां क्रेडिट और डेबिट कार्ड्स से खरीदारी पर भारी छूट दे रही हैं।

प्राइम मेंबर्स के लिए एक दिन पहले शुरू

अमेजन पर 'द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' की शुरुआत 29 सितम्बर से होगी लेकिन प्राइम मेंबर्स के लिए इसकी शुरुआत एक दिन पहले यानी 28 सितम्बर को दोपहर 12 बजे हो जाएगी। इस सेल में अमेजन स्मार्टफोन्स (Smartphones) की खरीद पर 40 फीसदी तक छूट देगी। इस दौरान कई नए स्मार्टफोन्स भी लॉन्च किए जाएंगे। फैशन और अपेरल खास फोकस करते हुए इस कैटेगरी में 90 प्रतिशत तक छूट दी जा रही है। इस सेगमेंट में एक्स्ट्रा अमेजन पे कैशबैक, एक लाख से अधिक स्टाइल्स पर 90 प्रतिशत तक छूट है। वहीं 1200 टॉप ब्रांड्स पर 70 प्रतिशत तक की छूट रहेगी। दैनिक उपभोग के 30 हजार से अधिक प्रोडक्ट्स की कीमतें कम करने का दावा किया गया है। इसमें सेल की शुरुआत महज एक रुपए से होगी। होम और किचन प्रोडक्ट में 50 हजार से अधिक उत्पादों पर 80 प्रतिशत तक छूट की बात कही गई है। टीवी, फ्रिज, एसी जैसे अप्लायंसेज पर 75 प्रतिशत तक छूट का वादा किया है। सेल में अमेजन नो कोस्ट ईएमआई, एक्सचेंज ऑफर, डिस्काउंट और बोनस ऑफर का लाभ भी दे रहा है। एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक, एक्सिस बैंक और एसबीआई के क्रेडिट व डेबिट कार्ड पर इन सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

अमिताभ बच्चन और विराट कोहली की मदद

फ्लिपकार्ट ने द बिग बिलियन डेज सेल भी 29 सितम्बर को शुरू होगी। कंपनी प्रमोशन के लिए महानायक अमिताभ बच्चन और क्रिकेटर विराट कोहली की मदद ले रही है। इस सेल में 'फ्लिपकार्ट प्लस' मेंबर्स एक दिन पहले ही चार घंटे तक महासेल के ऑफर्स का लाभ ले पाएंगे। फ्लिपकार्ट ने उत्पादों की खरीद पर 90 प्रतिशत तक छूट की घोषणा की है। पहले दिन यानी 29 अक्टूबर को अतिरिक्त 10 प्रतिशत छूट ली जा सकेगी। वहीं रात 12 से 2 बजे के बीच खरीदारी पर एक्स्ट्रा डिस्काउंट मिलेगा। फ्लिपकार्ट ने फुटवियर सेगमेंट में 45-80 प्रतिशत तक छूट की घोषणा की है तो कपड़ों पर 60-80 प्रतिशत तक छूट होगी। असेसरीज, किड्स वियर और इलेक्ट्रॉनिक्स रेंज पर 90 फीसदी तक छूट दी जा रही है। पश्चिमी परिधानों पर भी 60 फीसदी तक छूट दी जा रही है। इस सेल पर एक्सिस बैंक के क्रेडिट—डेबिट और आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड पर 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।