स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उत्तर कोरिया ने प्रतिबंध को लेकर अमरीका को चेताया

Dhairya Kumar Mishra

Publish: Dec 08, 2019 22:12 PM | Updated: Dec 08, 2019 22:12 PM

Jaipur

संयुक्त राष्ट्र में प्योंगयांग के राजदूत किम सोंग ने कहा कि हमें अब अमरीका के साथ लंबी बातचीत करने की जरूरत नहीं है और परमाणु निरस्त्रीकरण पर बातचीत पहले ही ठप पड़ गई है। किम सोंग ने कहा कि उत्तर कोरिया पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाया जाए।

वाशिंगटन . अमरीका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि उत्तर कोरिया का शत्रुतापूर्ण ढंग से पेश आना चौंकाने वाला होगा। उन्होंने कहा, किम जोंग-उन के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं। मुझे लगता है कि हम दोनों वार्ता को जारी रखना चाहेंगे। उन्हें पता है कि मुझे चुनाव की तैयारी करनी है। मुझे नहीं लगता कि वह उसमें हस्तक्षेप करना चाहेंगे। लेकिन हमें देखना होगा क्या होता है। उन्होंने यह टिप्पणी उत्तर कोरिया की ओर अमरीका से परमाणु समझौता वार्ता रद्द करने के बयान के बाद आई।
संयुक्त राष्ट्र में प्योंगयांग के राजदूत किम सोंग ने कहा कि हमें अब अमरीका के साथ लंबी बातचीत करने की जरूरत नहीं है और परमाणु निरस्त्रीकरण पर बातचीत पहले ही ठप पड़ गई है। किम सोंग ने कहा कि उत्तर कोरिया पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाया जाए। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो वह अलग रास्ता अपना सकता है। यदि प्रतिबंध नहीं हटाए गए तो वह फिर से लंबी दूरी और परमाणु मिसाइलों का परीक्षण शुरू कर सकता है।

[MORE_ADVERTISE1]