स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विजय मर्चेट ट्रॉफी में निर्देश ने लिए 10 विकेट

Lalit Prasad Sharma

Publish: Nov 06, 2019 19:26 PM | Updated: Nov 06, 2019 19:26 PM

Jaipur

अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट विजय मर्चेंट ट्रॉफी में मेघालय के युवा गेंदबाज निर्देश ने बुधवार को एक पारी में पूरे 10 विकेट लेने का रेकार्ड अपने नाम किया है।

तेजपुर (असम). भारत के अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट विजय मर्चेंट ट्रॉफी में मेघालय के युवा गेंदबाज निर्देश ने बुधवार को एक पारी में पूरे 10 विकेट लेने का रेकार्ड अपने नाम किया है। निर्देश ने असम वैली स्कूल ग्राउंड में नगालैंड के खिलाफ खेले गए मैच में यह उपलब्धि हासिल की। मैच के पहले दिन बुधवार को पहली पारी खेलने उतरी नगालैंड के बल्लेबाज निर्देश के सामने टिक नहीं सके और लगातार विकेट खोते गए।

निर्देश ने विकेट लेने की शुरुआत पारी के 10वें ओवर की तीसरी गेंद से की। इस ओवर में उन्होंने सावलिन कुमार मलिक को आउट किया। मलिक 29 गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए। यहां से जो विकेटों का सिलसिला शुरू हुआ वो 42वें ओवर की आखिरी गेंद पर रुका। निर्देश ने हुटो तोशिहो अचहुमी को आउट कर अपने 10 विकेट पूरे किए और नगालैंड को 113 रनों पर ढेर कर दिया।

नगालैंड की तरफ से श्रवण नागा रवि ने 112 गेंदों का सामना कर सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। केदुवहेटु के खरेइबू ने 20, रोहन यशपाल पारचंदा ने 16 और सुजाल शंकर प्रसाद ने 14 रनों का योगदान दिया। गेंद के बाद निर्देश ने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया और 100 गेंदों पर 68 रन बनाए। उनके इस योगदान के दम पर मेघालय ने दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 109 रनों के साथ किया।

[MORE_ADVERTISE1]