स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

Rakhi Hajela

Publish: Sep 22, 2019 16:00 PM | Updated: Sep 22, 2019 16:00 PM

Jaipur

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

भीमसागर बांध के दो गेट खोले
भीमसागर बांध के दो गेट आज सुबह खोले गए और 2 हजार क्यूसेक पानी प्रति सेकण्ड छोड़ा गया। आपको बता दें कि उजाड़ नदी में पानी की आवक होने के कारण बांध के गेट खोले गए हैं।
ट्रक पलटा
बुरहानपुर से देहरादून केले भर के जा रहा ट्रक नैनवां रोड पर पलट गया। ट्रक डिवाइडर से टकरा कर पलटी खा गया लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई।
बारिश ने बढ़ाई परेशानी
प्रतापगढ़ में बारिश के चलते लोग परेशान हैं। यहां एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। इससे जनजीवन प्रभावित हुआ है। दोपहर बाद शाम जैसा अंधेरा छाने लगा। अधिकांश खेतो में पानी भरा हुआ है।
उप चुनाव २१ अक्टूबर को
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल के नागौर लोकसभा क्षेत्र से सांसद निर्वाचित होने के बाद खाली हुई खींवसर विधानसभा की सीट पर उप चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग ने चुनाव प्रक्रिया की तिथियों की घोषणा कर दी। निर्वाचन विभाग के अनुसार 21 अक्टूबर को खींवसर में मतदान होगा और 24 को मतगणना हेागी। चुनाव तिथि की घोषणा के साथ ही जिले मेंआचार संहिता लागू हो गई।
थानाधिकारी का अभिनंदन
लोहावट थानाधिकारी दिलीप खदाव के पदोन्नति होने पर पुलिस थाना परिसर में उनका अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों ने उनका साफा व माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान सहायक उप निरीक्षक कानाराम मेघवाल, घासीलाल मीणा, भाजपा नेता शांतिलाल शर्मा, जीव रक्षा के जिलाध्यक्ष भजनाराम धीराणी गोपाल छींपा सहित कई नागरिक व पुलिस स्टाफ के सदस्य मौजूद रहे।
श्रद्धालुओं की आवक जारी
रामदेवरा में श्राद्ध पक्ष के दौरान भी श्रद्धालुओं की आवक जारी है। देश के कोने.कोने से आए श्रद्धालुओं ने कतारबद्ध होकर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए। बांद्रा.जैसलमेर एक्सप्रेस से महाराष्ट्र, गुजरात के विभिन्न जिलों से सैंकड़ों श्रद्धालु रामदेवरा पहुंचे। श्रद्धालुओं ने कतारबद्ध होकर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए तथा प्रसाद चढ़ाकर अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की। श्रद्धालुओं की आवक से गांव में चहल पहल देखने को मिली।
व्यवसायियों ने लगाया जाम
भदेसर हाईवे अथॉरिटी की ओर से सांवलिया जी चौराहे पर पानी निकासी का प्रबंध नहीं करने और बोहरा कब्रिस्तान के पास भी पानी निकासी का समुचित प्रबंध नहीं किए जाने के विरोध में सांवलिया जी चौराहे पर व्यवसायियों ने जाम लगा दिया। जिससे चलते सड़क मार्गों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई और पुलिस मौके पर पहुंची।
साइकिल रैली रवाना
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य पर पैरामिलीट्री फोर्सेज की ओर से निकाली गई साइकिल रैली सुबह साढ़े सात बजे पोकरण से रवाना हुई। सीमा सुरक्षा बल 57वीं बटालियन परिसर से उन्हें झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 भारत माता के जयकारों से गूंज उठी।

तकनीकी खराबी से बंद हुई बस
जोधपुर.जैसलमेर के बीच चलने वाली रोडवेज बस तकनीकी खराबी के कारण गांव में अचानक बंद हो गई। जिससे यात्रियों को परेशानी हुई। जोधपुर से शाम चार बजे एक रोडवेज बस जोधपुर से लाठी पहुंची। यहां स्टैण्ड पर अचानक तकनीकी खराबी के कारण बस बंद हो गई और वापिस चालू नहीं हो पाई। ऐसे में यात्रियों को भीषण गर्मी के दौरान खासी परेशानी हुई। करीब आधे घंटे बाद जोधपुर आगार की दूसरी बस यहां पहुंचने पर यात्री उसमें सवार हुए और जैसलमेर के लिए रवाना हुए।