स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्पीकर ने सदन में किया ऐसा काम, दुनिया में हो रही तारीफ

Neeru Yadav

Publish: Aug 23, 2019 09:46 AM | Updated: Aug 23, 2019 09:46 AM

Jaipur

अक्सर आपने संसद (Parliament)में आपने सांसदों को बहस करते देखा होगा...कई बार संसद में हंगामे की सीन भी देखने को मिलते हैं। लेकिन इसी संसद में कुछ सीन ऐसे भी कभी सामने आ जाते हैं जो दिल को छू लेते हैं। कुछ इसी तरह का नजारा देखने को मिला न्यूजीलैंड (New zealand)की पार्लियामेंट में। न्यूजीलैंड के स्पीकर की एक तस्वीर सोशल मीडिया(Social Media) पर खूब वायरल हो रही है और लोगों के दिल को छू रही है।

अक्सर आपने संसद में आपने सांसदों को बहस करते देखा होगा...कई बार संसद में हंगामे की सीन भी देखने को मिलते हैं। लेकिन इसी संसद में कुछ सीन ऐसे भी कभी सामने आ जाते हैं जो दिल को छू लेते हैं। कुछ इसी तरह का नजारा देखने को मिला न्यूजीलैंड की पार्लियामेंट में। न्यूजीलैंड के स्पीकर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और लोगों के दिल को छू रही है।
दरअसल, न्यूजीलैंड के स्पीकर ट्रेवर मलार्ड अपनी कुर्सी पर बैठ कर एक सांसद के रोते हुए बच्चे को दूध पिलाते नजर आए हैं और यही फोटो लोगों के दिलों को जीत रही है। वैसे तो स्पीकर का काम सदन को चलाना है...लेकिन स्पीकर का यह काम इंसानियत का संदेश भी दे रहा है। खुद स्पीकर ट्रेवर ने यह फोटो ट्वीटर पर शेयर की है। उन्होने फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि आमतौर पर स्पीकर की कुर्सी का उपयोग सिर्फ पीठासीन अधिकारी करते है लेकिन आज एक वीआईपी मेरे साथ इस कुर्सी पर है। परिवार के नए सदस्य के लिए टैमटी कॉफे और टिम को बहुत-बहुत बधाई।
आपको बता दें कि टैमटी कॉफे इसी साल जुलाई में मां बनी थीं, छुट्टियों के बाद पहली बार वो अपने बच्चे के साथ पार्लियामेंट पहुंची। डिबेट में भाग लेने के दौरान उनका बेटा रोने लगा तो स्पीकर ट्रेवर ने उनके बच्चे को गोद में ले लिया।
आइये आपको बताते हैं कि पहले भी अन्य देशों की संसद में इस तरह के दिल छूने वाले सीन कब - कब आए सामने
- 2017 में ऑस्ट्रेलिया की सांसद सीनेटर लारिसा वाटर्स ने संसद में अपने बच्चे को ब्रेस्ट फीडिंग कराई
- लिबरल डेमोक्रेट नेता जो स्विन्सन ने 2018 में अपने बच्चे के साथ बहस में भाग लिया
- 2018 में न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डेन ने न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र में अपने बच्चे के साथ भाषण दिया