स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जल्द लाएंगे नई स्टार्ट-अप पॉलिसी: मुख्यमंत्री

chandra shekar pareek

Publish: Sep 22, 2019 22:51 PM | Updated: Sep 22, 2019 22:51 PM

Jaipur

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसे समय में जबकि देश आर्थिक हालातों को लेकर चिंतित है, हमारी सरकार प्रदेश में उद्यमियों को निवेश के लिए उपयुक्त माहौल प्रदान करने में कोई कमी नहीं रखेगी। युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए जल्द ही हम नई स्टार्ट अप पॉलिसी लाएंगे। उद्योगों को आगे बढ़ाने के लिए एमनेस्टी स्कीम लाएंगे तथा सिंगल विंडो सिस्टम को बेहतर बनाया जाएगा।

गहलोत रविवार को इकॉनोमिक टाइम्स बिजनेस लीडर्स सम्मान समारोह-2019 को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने समारोह में शिक्षा, चिकित्सा, ज्वैलरी, टैक्सटाइल्स, माइनिंग सहित विभिन्न क्षेत्रों के उद्यमियों को इकोनॉमिक टाइम्स बिजनेस लीडर्स अवार्ड प्रदान किए।
पूरा अर्थतंत्र परेशानी में
मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक मंदी से देश का पूरा अर्थतंत्र परेशानी में है। हर सेक्टर के उद्यमी बुरे दौर से गुजर रहे हैं। जीडीपी घटकर करीब 5 प्रतिशत के स्तर पर आ गई है। लोगों की नौकरियां जा रही हैं।
राजस्थान की तरक्की की बात
गहलोत ने कहा कि राजस्थान ने आजादी के बाद हर क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की है। आईआईटी, आईआईएम, एनआईएफटी, एम्स जैसे संस्थान यहां स्थापित हुए हैं। साथ ही इनफोसिस, जेनपेक्ट, जेसीबी जैसी बड़ी कंपनियों ने अपनी शाखाएं यहां स्थापित की हैं, जिनसे बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार भी मिला है।
सोशल मीडिया के मिसयूज पर चिंता
मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के दुरूपयोग पर चिंता व्यक्त की और कहा कि इसके जरिए युवा पीढ़ी को गुमराह किया जा रहा है।
ये मंत्री रहे मौजूद
सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान के लोगों ने अपनी उद्यमिता से पूरी दुनिया में प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान आने वाले समय में एक आइडियल स्टेट बनकर उभरेगा।