स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अब नगर निगम जयपुर में रोज अधिकारी करेंगे जनसुनवाई

Girraj Prasad Sharma

Publish: Nov 08, 2019 19:51 PM | Updated: Nov 08, 2019 19:51 PM

Jaipur

नगर निगम (Nagar nigam jaipur) के पांचवें बोर्ड में महापौर जनसुनवाई (Mayor Public Hearing) के बाद अधिकारी भी जनसुनवाई (Officer Public Hearing) करेंगे। यह उन लोगों के लिए राहत की खबर है, जिन्हें नगर निगम में विभिन्न कार्यों के लिए भटकना पड़ रहा है।

अब नगर निगम जयपुर में रोज जनसुनवाई

- रोजाना दो उपायुक्त निगम मुख्यालय में करेंगे जनसुनवाई
- दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक करेंगे अधिकारी जनता की सुनवाई


जयपुर। नगर निगम (Nagar nigam jaipur) के पांचवें बोर्ड में महापौर जनसुनवाई (Mayor Public Hearing) के बाद अधिकारी भी जनसुनवाई (Officer Public Hearing) करेंगे। यह उन लोगों के लिए राहत की खबर है, जिन्हें नगर निगम में विभिन्न कार्यों के लिए भटकना पड़ रहा है। अब ये लोग जनसुनवाई में अपनी फरियाद रख सकेंगे। निगम मुख्यालय के ईसी हॉल में सोमवार से शुक्रवार तक रोजाना यह जनसुनवाई होगी। जनसुनवाई दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी।

निगम आयुक्त विजयपाल सिंह ने एक आदेश जारी कर जनसुनवाई के लिए अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं। आयुक्त ने बताया कि निगम मुख्यालय में प्रतिदिन सोमवार से शुक्रवार तक जनसुनवाई कर आमजन की समस्या सुनी जाएगी और उसका समाधान किया जाएगा। जनसुनवाई करने के लिए 2-2 उपायुक्तों को प्रभारी अधिकारियों के तौर पर नियुक्त किया है। इन जनसुनवाई के समन्वयक अधिकारी तहसीलदार नगर निगम होंगे।

ये अधिकारी करेंगे जनसुनवाई
जनसुनवाई में सोमवार को उपायुक्त आयोजना प्रथम और उपायुक्त फायर जनसुनवाई करेंगे। वहीं मंगलवार को उपायुक्त मुख्यालय और उपायुक्त स्वास्थ्य प्रथम जनसुनवाई करेंगे। बुधवार को उपायुक्त उद्यान व उपायुक्त आयोजना द्वितीय, गुरुवार को उपायुक्त एनयूएलएम व उपायुक्त स्वास्थ्य द्वितीय और शुक्रवार को उपायुक्त राजस्व प्रथम और उपायुक्त कार्मिक जनसुनवाई करेंगे। ये लोग नगर निगम की सभी शाखाओं से संबंधित कामों की जनसुनवाई करेंगे।

[MORE_ADVERTISE1]