स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शिल्पग्राम में 'मृगनयनी' कला प्रदर्शनी अब 24 तक

abdul bari

Publish: Nov 18, 2019 22:09 PM | Updated: Nov 18, 2019 22:19 PM

Jaipur

जवाहर कला केंद्र के शिल्पग्राम ( jkk shilpgram ) में चल रही चन्देरी साड़ियों और अन्य हस्त निर्मित वस्तुओं की प्रदर्शनी 18 की बजाय 24 नवम्बर तक ( jkk art exhibition) बढ़ा दी गई है। प्रदर्शनी प्रभारी एम.एल. शर्मा ने बताया कि विवाह सीज़न और जयपुर के लोगों की मांग को देखते हुए प्रदर्शनी छह दिन और बढ़ाई गई है।

जयपुर
जवाहर कला केंद्र के शिल्पग्राम ( jkk shilpgram ) में चल रही चन्देरी साड़ियों और अन्य हस्त निर्मित वस्तुओं की प्रदर्शनी 18 की बजाय 24 नवम्बर तक ( jkk art exhibition) बढ़ा दी गई है। प्रदर्शनी प्रभारी एम.एल. शर्मा ने बताया कि विवाह सीज़न और जयपुर के लोगों की मांग को देखते हुए प्रदर्शनी छह दिन और बढ़ाई गई है। यह निर्णय हस्तशिल्प एवं हथकरघा निगम, मध्यप्रदेश शासन के आयुक्त राजीव शर्मा की स्वीकृति के बाद लिया गया।


बुधवार को साड़ियों और सूट का फैशन शो ( Jaipur News )


शर्मा ने बताया कि अगले कुछ दिनों में प्रदर्शनी स्थल पर बुधवार को चन्देरी ( chanderi sarees ) और महेश्वरी डिजाइन की साड़ियों ( Maheshwari sarees ) और सूट का फैशन शो ( Sarees Exhibition ) आयोजित किया जाएगा। इसमें सन 1776 की दालिम्बी और अनारी-गुलाबी पर रेड चेक डिजाइन की साड़ियों का भी प्रदर्शन किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक दालिम्बी साड़ियां महाराष्ट्र के समृद्ध घराने बेटी की विदाई के समय खासतौर से भेंट करते थे।

आदिवासी नृत्यों का कार्यक्रम 19 को

शर्मा ने बताया कि बस्तर के आदिवासी नृत्यों का कार्यक्रम अब मंगलवार को आयोजित होगा। यह प्रोग्राम सोमवार को होना था, जो 19 नवम्बर को होगा।

यह खबरें भी पढ़ें...

रिश्तेदार ही बना दरिंदा: चलती बस में 12 साल की बालिका से किया बलात्कार


अपहरण कर युवक ने किया युवती से बलात्कार, पुलिस ने दबोचा


खुशियां बदलीं मातम में: सुहागन बनने के चौथे दिन उजड़ा सुहाग, नव-नवेली दुल्हन का रो-रो कर बुरा हाल

[MORE_ADVERTISE1]