स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सीएम की सुरक्षा में भारी चूक, अचानक काफिले में घुसे तीन युवक

RAJESH MEENA

Publish: Aug 20, 2019 10:14 AM | Updated: Aug 20, 2019 10:14 AM

Jaipur

सीएम की सूरक्षा में चूक

जयपुर। अक्षय ऊर्जा ( Renewable energy )दौड कार्यक्रम (run event )में शामिल होकर लौटने के दौरान आज सुबह सीएम ( CM ashok gahlot )की सुरक्षा में खामी देखने को मिली। सुरक्षा खामी ( Security System )का लाभ उठाकर तीन युवक ों ने सीएम के काफिले में घुसकर उन्हें रोकने का प्रयास किया। यह देखकर वहां पर मौजूद सुरक्षा एजेंसिंयों के हाथ-पांव फूल गए। वहां पर तैनात पुलिस ( jaipur police )ने युवकों को पकड़ लिया और थाने पर लाकर पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया। पूछताछ में सामने आया कि तीनों युवक किसी मामले में सीएम को ज्ञापन देने आए थे और सुरक्षा खामी का लाभ उठाकर काफिले में घुस गए। सीएम की सुरक्षा में चूक का यह पहला मामला नहीं है । इससे पहले भी पूर्व सीएम वसुधंरा राजे ( ex cm vashundhara raje ) के काफिले में एक कार सवार युवक घुस गया था जिसे पुलिस ने पकड़ लिया गया था।


पुलिस के अनुसार आज सुबह अक्षय ऊर्जा कार्यक्रम में शिरकत करने सीएम रामनिवास बाग पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद वापस लौटने के दौरान तीन युवक उनके काफिले में घुस गए और उसे रोकने का प्रयास किया। आनन-फानन में पुलिसकर्मी दौड कर वहां पर पहुंचे और तीनों युवकों को पकड़ लिया। तीनों युवक सीएम को ज्ञापन देने की बात पर अड़ गए। किसी तरह से पुलिस उन्हें समझा-बुझाकर मोतीडूंगरी थाने पर लाई और पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया।


एसीपी गांधी नगर ( ACP )नवाब खान ने बताया कि तीन युवक ज्ञापन देने के लिए सीएम के काफिले में घुसने काप्रयास कर रहे थे जिन्हें रोक लिया गया। यह सीएम की सुरक्षा में चूक नहीं है। जहां भीड़ जमा हो तो इस प्रकार की बात हो जाती है।


थानाधिकारी मोतीडूंगरी जोंगेंद्र सिंह ने बताया कि तीनों युवक जयपुर के रहने वाले है और वे किसी मामले में सीएम को ज्ञापन देने आए थे। लेकिन यह ज्ञापन देने का उचित स्थान नहीं था। युवकों से पूछताछ के बाद उनके दस्तावेजों की जांच की गई। संतोषजनक जवाब मिलने के बाद युवकों को छोड़ दिया गया।