स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लखनऊ टेस्ट : कोर्नवाल के कहर से अफगानिस्तानी ढेर

Lalit Prasad Sharma

Publish: Nov 27, 2019 21:03 PM | Updated: Nov 27, 2019 21:03 PM

Jaipur

स्टार ऑफ स्पिनर रखीम कोर्नवाल (75/7) की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने यहां एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को अफगानिस्तान को 187 रन पर ढेर कर दिया।

लखनऊ. स्टार ऑफ स्पिनर रखीम कोर्नवाल (75/7) की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने यहां एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को अफगानिस्तान को 187 रन पर ढेर कर दिया। वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 68 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज अभी अफगानिस्तान के स्कोर से 119 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं।

स्टंप्स के समय जॉन कैम्पबेल 49 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 30 और शमाराह ब्रुक्स 40 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद लौटे। क्रैग ब्रैथवेट ने 11 और शाई होप ने सात रनों का योगदान दिया। अफगानिस्तान की ओर से आमिर हमजा और कप्तान राशिद खान को अब तक एक-एक विकेट मिले हैं। इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोर्नवाल ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए सात विकेट लेकर अफगानिस्तान की कमर तोड़ दी।

नोर्जिया ले चुके हैं नौ विकेट
मेजबान अफगानिस्तान की ओर से जावेद अहमदी ने सर्वाधिक 39, आमिर हमजा ने 34, अफसर जजई ने 32, इंशाहउल्लाह जनत ने 24 और इब्राहिम जादान ने 17 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से कोर्नवाल ने 75 रन पर सात विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इसी के साथ वह 2019 में भारत में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। कोर्नवाल के आंकड़े जैक नोर्जिया के बाद विंडीज स्पिनर द्वारा टेस्ट मैच की पहली पारी में सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं। जैक ने 48 साल पहले भारत के खिलाफ 95 रन देकर नौ विकेट लिए थे। कोर्नवाल के अलावा कप्तान जेसन होल्डर ने दो और जोमेल वारिकन ने एक विकेट लिए।

[MORE_ADVERTISE1]