स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Latest Jaipur News : CM गहलोत ने कि शांति बनाए रखने की अपील, बोले - 'शांति से दें असामाजिक तत्वों को मुंह तोड़ जबाव'

rohit sharma

Publish: Aug 14, 2019 16:19 PM | Updated: Aug 14, 2019 16:19 PM

Jaipur

Latest Jaipur News : जयपुर बवाल ( Communal Tension in jaipur ) के बाद दूसरे दिन तनावपूर्ण ( Curfew in Jaipur ) शांति रही। CM Ashok Gehlot ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है। पहले नेटबंदी ( Internet Ban in Jaipur ) की गई और उसके बाद धारा 144 लागू की गई है। अब लोगों को कर्फ्यू लगने का डर सता रहा है।

जयपुर। Latest Jaipur News : दिल्ली रोड पर ईदगाह के पास मंगलवार रात को हुए बवाल ( Communal Tension in jaipur ) के बाद दूसरे दिन तनावपूर्ण शांति रही। लेकिन रात होते-होते उपद्रवियों ने एक बार फिर शहर की शांति में भंग डाल दिया।

 

वहीं, देर रात शहर के गंगापोल स्थित रावलजी का बाजार में कुछ लोग मंदिर के बाहर खड़े लोगों से दूसरे पक्ष के लोगों से अपसी कहासुनी ने चंद मिनटों में ही उपद्रव का रूप ले लिया। सुरक्षा की दृष्टि से परकोटे में पहले नेटबंदी ( Internet Ban in Jaipur ) की गई और उसके बाद धारा 144 लागू की गई है। अब लोगों को कर्फ्यू ( Curfew in Jaipur ) लगने का डर सता रहा है। बीती रात हुए बवाल के बाद अब परकोटे के लोग दहशत में है।

 

READ : राजधानी में फिर तनाव! जयपुर के गंगापोल इलाके में पथराव, पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए किए हवाई फायर

 

इसी बीच सूबे के मुखिया अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है। सीएम गहलोत ने जयपुर तनाव मामले को लेकर Tweet किए। उन्होंने कहा कि 'राजस्थान प्रदेश के लोगों में गंगा-जमुना संस्कृति, साम्प्रदायिक सौहार्द तथा भाईचारे की भावना के साथ रहने की प्रवृत्ति सदैव ही रही है।

 

पूरे देश में हमारा राज्य अमन और चैन के लिए जाना जाता है। इसका श्रेय यहां के सभी समुदायों के लोगों को ही जाता है किन्तु विगत कुछ दिनों से जयपुर में कुछ साम्प्रदायिक तत्व राजनीतिक उद्देश्य के कारण इस अमन-चैन को भंग करने का निंदनीय प्रयास कर रहे हैं तथा समुदायों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न कर प्रदेश में अशान्ति फैलाना चाहते हैं, कौमी एकता को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं।

 

READ : राजधानी में तनाव पूर्ण शांति! 24 घंटे के लिए और बढ़ाई गई इंटरनेट पर रोक, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर होगी कार्यवाही

CM ने यह भी कहा कि 'मैं जयपुरवासियों एवं प्रदेशवासियों से अपील करना चाहता हूं कि अफवाहों पर ध्यान न दें तथा शान्ति-व्यवस्था कायम रखते हुए प्रदेश के साम्प्रदायिक सौहार्द को भंग करने वाले असामाजिक तत्वों एवं साम्प्रदायिक ताकतों का मुंहतोड़ जवाब दें।

 

इस दौरान शहर की शांति में सहयोग की आशा करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि 'शहर का माहौल बिगाड़ने वाले तत्वों से निपटने के लिए पुलिस एवं प्रशासन कड़ी कार्यवाही कर रहा है। मेरी सभी से गुजारिश है शान्ति-व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करें। शान्ति, सद्भाव, भाईचारे की शानदार विरासत को बरकरार रखना हम सभी का फर्ज है। मुझे विश्वास है, इसमें आपका सहयोग मिलेगा'

 

मालूम हो कि तीन दिन से शहर के हालात तनाव पूर्ण बने हुए हैं। मंगलवार दिन में तनाव पूर्ण शांति के बाद देर रात अचानक दंगा भड़क गया। शहर के कई थाना इलाकों में नेटबंदी करते हुए धारा 144 लगाई गई है। शहर के गंगापोल स्थित रावलजी का बाजार में देर रात दंगे की स्थिति बन गई। दो पक्षों में जमकर पत्थरबाजी हुई। देर रात ही पूरा बाजार पत्थरों से अट गया। फ़िलहाल क्षेत्र में धारा 144 लागू है और तनावपूर्ण शांति बनी हुई है।