स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खातीपुरा में लगी भीषण आग, कई किलोमीटर दूर तक नजर आया काला धुआं, देखें वीडियो

Pushpendra Singh Shekhawat

Publish: Oct 10, 2019 18:43 PM | Updated: Oct 10, 2019 18:43 PM

Jaipur

खातीपुरा स्थित मैरिज गार्डन में लगी आग, आधा दर्जन दमकलों ने करीब डेढ़ घंटे में पाया काबू

जयपुर। झोटवाड़ा, खातीपुरा स्थित एक मैरिज गार्डन में गुरुवार शाम भीषण आग लग गई। आग पर आधा दर्जन दमकलों ने लगभग ड़ेढ घंटे में काबू पाया है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। वहीं लोगों ने घनी आबादी के बीच मैरिज गार्डन को लेकर विरोध करना शुरू कर दिया है। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

जानकारी के अनुसार झोटवाड़ा, खातीपुरा पुलिया के नीचे स्थित तारा नगर में गणेश वाटिका मैरिज गार्डन में बुधवार शाम 5.15 बजे आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। आग की लपटें कई किलोमीटर दूर तक नजर आ रही थी। सूचना पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन आग कुछ ही देर में विकराल रूप ले चुका थी। जिसके चलते दमकल कर्मियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में आधा दर्जन से अधिक दमकलों ने आग पर करीब डेढ़ घंटे में काबू पाया।

दूर तक काला धुआं
आग का धुआं आसमान में काफी दूर तक नजर आ रहा था। चारों तरफ आग का काला धुआं फैल गया। जिससे लोगों को सांस लेने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं कई लोगों के आंखों में जलन की भी समस्या सामने आई।

आबादी के बीच में है मैरिज गार्डन
वहीं आग की घटना के बाद लोगों ने मैरिज गार्डन का विरोध शुरू कर दिया। आस-पास के लोगों का कहना था कि आबादी के बीच में मैरिज गार्डन बना हुआ है। जिससे यहां आए दिन काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके लिए कई बार शिकायत भी की गई थी।

एक महीने में दूसरी घटना
गौरतलब है कि 12 सितंबर को दादी का फाटक के नजदीक रिहायशी क्षेत्र नारायण नगर में टैंट गोदाम में आग लगी थी। इस आग ने लगभग चार-पांच घरों को भी चपेट में ले लिया था। जिससे क्षेत्र में काफी दहशत फैल गई थी। इस आग को बुझाने में करीब 20 दमकल लगाई गई थी।