स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इन बदमाशों ने आमजन के साथ पुलिस का भी सुख चैन छीना, आप भी जान ले इनके बारें में

RAJESH MEENA

Publish: Jan 26, 2020 11:23 AM | Updated: Jan 26, 2020 11:34 AM

Jaipur

इन बदमाशों ने आमजन के साथ पुलिस का भी सुख चैन छीना, आप भी जान ले इनके बारें में


jhaptta mar gang and cybar froud : जयपुर। शहर में सक्रिय झपट्टा मार गैंग ( jhaptta mar gang )पर पुलिस लगाम नहीं लगा पा रही है। बदमाश एक युवक व युवती को शिकार बनाकर उनसे मोबाइल व चेन छीनकर ले गए। विशेष बात यह है कि शहर में झपट्टा मार गैंग रोजाना दो से तीन वारदातों को अंजाम दे रही है। पुलिस इन बदमाशों की चुनौती का सामना नहीं कर पा रही है। ( rajasthan news )
आदर्श नगर थाना इलाके में नाहरी का नाका शास्त्रीनगर निवासी इलयास ने मामला दर्ज करवाया कि वह घर से बाजार जा रहा था। गीता भवन आदर्श नगर में पीछे से स्कूटी सवार तीन बदमाश आए और उसके गले पर झपट्टा मार कर सोने की चेन तोड़कर ( chain sneching ) ले गए। इस अप्रत्याशित घटना में पीडि़त कुछ समझ पाता तब तक बदमाश तेज गति से बाइक चलाते हुए गलियों में ओझल हो गए। इस मामले में पुलिस घटना स्थल उसके आस-पास का सीसीटीवी ( cctv footage )फुटेज देख रही है। ( rajasthan police )
दूसरी घटना में झोटवाड़ा थाना इलाके में करणी नगर निवासी ललिता ने मामला दर्ज करवाया कि वह बाजार से घर जा रही थी । शालीमार चौराहे पर पीछे से बाइक सवार तीन बदमाश आए और उसके हाथ से मोबाइल छीनकर ले गए।

साइबर ठगों ने दो लोगों को बनाया शिकार
करधनी थाना इलाके में साइबर ठगों ने दो लोगों को अपना शिकार बनाया है। शहर में रोजाना साइबर ( cybar crime )ठगी के तीन से चार मामलें सामने आ रहे है।
पुलिस के अनुसार नाडी का फाटक निवासी महेंद्र कुमार ने मामला दर्ज करवाया कि किसी ने उसके खाते से ऑनलाइन १२८०५ रुपए निकाल लिए। ठगी का पता पीडि़त को मोबाइल पर मैसेज आने पर लगा। इस पर पीडि़त ने पुलिस की शरण ली।
दूसरी घटना में दशरथ पथ निवासी नरेश कुमार ने मामला दर्ज करवाया कि किसी ने उसके क्रेडिट कार्ड का क्लोन बनाकर उसके खाते से राशि निकाल ली। ( online froud )यह राशि करीब पच्चीस हजार रुपए बताई जा रही है। ठगी का पता पीडि़त को मोबाइल पर मैसेज आने पर लगा। इस पर पीडि़त ने बैंक प्रशासन को सूचना देकर अपना क्रेडिट कार्ड बंद करवाया।

[MORE_ADVERTISE1]