स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शोरुम से निकला ज्वैलर, गोलियां चला दी लुटेरों ने, दो साल में दूसरी बार लूट

Jayant Sharma

Publish: Jan 18, 2020 12:14 PM | Updated: Jan 18, 2020 12:14 PM

Jaipur

Jeweler out of the showroom, robbers opened fire, robbed for the second time in two years...बैग में सोने-चांदी के साथ बही-खाते भी रखे हुए थे। इसी योगेश ज्वेलर्स फर्म पर दो साल पहले भी हरियाणा के इनामी बदमाश हरिया गुर्जर ने अंधाधुंध फायरिंग कर करीब 25 लाख रुपए के गहनों की लूट की थी

जयपुर Crime in Rajasthan अलवर में फिर से अपराधियों ने पुलिस को चुनौती दे डाली। इस बार एक ज्वैलर को लूटा, कई हवाई फायर किए और फरार हो गए। घटना नीमराना इलाके में देर रात की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय के बीच स्थित श्रीकृष्णा टॉवर में योगेश ज्वेलर्स की दुकान पर शुक्रवार रात बाइक पर आए तीन सशस्त्र बदमाश व्यापारी पर फायरिंग कर बैग छीन ले गए। पीड़ित व्यापारी योगेश भारद्वाज ने बताया कि बैग में सोने-चांदी के साथ बही-खाते भी रखे हुए थे।

इसी योगेश ज्वेलर्स फर्म पर दो साल पहले भी हरियाणा के इनामी बदमाश हरिया गुर्जर ने अंधाधुंध फायरिंग कर करीब 25 लाख रुपए के गहनों की लूट की थी। अब दुबारा हुई वारदात से व्यापारी दहशत में आ गया। उसने बताया कि बदमाशों ने फायरिंग की तो एक गोली नेपाली मूल के चौकीदार चंद्रप्रकाश को छूते हुए निकल गई। पुलिस ने मौके से एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। थानाधिकारी हरदयाल सिंह यादव ने दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली, ताकि बदमाशों के बारे में जानकारी हासिल की जा सके। सीसीटीवी फुटेज में लुटेरों के चेहरे पहचानने में जुटी हुई है। तीनों लुटेरों ने कंबल ओढ़ रखे थे। घटना के बाद पुलिस ने सीमावर्ती हरियाणा एवं राजस्थान के सीमावर्ती पुलिस थानों में नाकेबंदी करवाई है। लुटेरे हाईवे मार्ग से होते हुए जाट बहरोड शाहजहांपुर की तरफ़ भागे हैं।
पुलिस ने बताया कि योगेश ज्वेलर्स के मालिक पंडित योगेश भारद्वाज करीब 10-11 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात एवं कुछ नगदी सहित वही खाते बैग में थे। लुटेरों ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब शटर डाउन करके व्यापारी बैग हाथ में लेकर कार में बैठने लगे। फायरिंग करते हुए उन्होंने बैग छीन लिया। एक गोली चौकीदार चंद्रप्रकाश नेपाली को लगी। घटना को लेकर के भाजपा नेता राकेश खंडेलवाल युवा मोर्चा के भाजपा अध्यक्ष चितरसिंह चौहान सहित व्यापार संघ ने घटना की निंदा करते हुए अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। योगेश ज्वेलर्स पर हरियाणा के कुख्यात इनामी बदमाश हरिया गुर्जर ने अपने गैंग के साथ 4 फरवरी 2018 को धावा बोला था। लगातार 27 मिनट तक फिल्मी अंदाज में फायरिंग करते रहे बदमाशों की गोली से दो व्यापारी भी घायल हो गए थे। इनमें योगेश ज्वेलर्स के मालिक के पिता कैलाश चंद शर्मा और पडो़सी किराना व्यापारी दामोदर खंडेलवाल को गोली लगी थी। औद्योगिक क्षेत्र के श्री कृष्णा टावर पर सशस्त्र बदमाशों ने पहले भी कई बार वारदातें की हैं। कुछ समय पहले बाइक चोरी की वारदात को भी अंजाम देकर शाम को पुन: वारदात करने आए। इस दौरान व्यापारियों ने उनको पहचान लिया तथा पकड़ कर दो पुलिसकर्मियों के हवाले कर दिया था।

[MORE_ADVERTISE1]