स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रूपटॉप रेस्टोरेंट में चल रहे हुक्का बार

Girraj Prasad Sharma

Publish: Nov 11, 2019 19:53 PM | Updated: Nov 11, 2019 19:53 PM

Jaipur

शहर के पॉश इलाकों और मुख्य रोड पर ही अवैध रूफटॉप रेस्टोरेंट (rooftop restaurant) संचालित हो रहे हैं। नगर निगम (nagar nigam) ने सोमवार को रूफटॉप रेस्टोरेंट पर बड़ी कार्रवाई (action) की। इस दौरान एक रूफटॉप रेस्टोरेंट मंे हुक्का भी मिला। रूफटॉप रेस्टोरेंट के पास फायर एनओसी भी नहीं मिली।

रूपटॉप रेस्टोरेंट में चल रहे हुक्का बार
- एमआई रोड, सी स्कीम व टोंक रोड पर नगर निगम की कार्रवाई
- 7 रूफटॉप रेस्टोरेंट किए सीज


जयपुर। शहर के पॉश इलाकों और मुख्य रोड पर ही अवैध रूफटॉप रेस्टोरेंट (rooftop restaurant) संचालित हो रहे हैं। नगर निगम (nagar nigam) ने सोमवार को रूफटॉप रेस्टोरेंट पर बड़ी कार्रवाई (action) की। इस दौरान एक रूफटॉप रेस्टोरेंट मंे हुक्का भी मिला। रूफटॉप रेस्टोरेंट के पास फायर एनओसी भी नहीं मिली।

निगम अधिकारियों ने सिविल लाइन जोन क्षेत्र में सी स्कीम और एमआई रोड पर संचालित 7 रेस्टोरेंट को सीज किया गया। निगम ने इन्हें 180 दिन के लिए सीज कर दिया है। नगर निगम सिविल लाइन जोन उपायुक्त आर. के. मेहता व राजस्व अधिकारी पवन शर्मा ने सर्तकर्ता दस्ते के साथ यह कार्रवाई की। निगम टीम ने पहले सी स्कीम स्थित होटल गोल्डन ओके के आठवें और नवे फ्लॉर पर संचालित ब्लैक आउट रूपटॉप रेस्टोरेंट के अलावा मालवीय मार्ग सी स्कीम स्थित लोल केफै, अंहिसा सर्किल स्थित फोरचयून हाईटस मे संचालित रिट्रिट और ओर्चिड मॉल स्थित प्लेबाय रूफटॉप रेस्टोरेंट को 180 दिन के लिए सीज किया। इसके बाद एमआई रोड स्थित हांडी रूफटॉप रेस्टोरेंट और मॉल 21 में संचालित सोशल वाइब्स (999) रूफटॉप रेस्टोरेन्ट को 180 दिन के लिए सीज किया गया। इससे पहले वहां मौजूद कर्मचारियों केा बाहर निकाला गया। इस बारे में सिविल लाइन जोन उपायुक्त आर. के. मेहता ने बताया कि सीज किए गए सभी रेस्टोंरेट पूरी तरह अवैध है। इनने ना तो बिल्डिंग की परमिशन ली और ना ही फायर एनओसी ले रखी है, जिससे लोगों की जानमाल को खतरा है। इन्हें पहले नोटिस जारी कर रखा है। अब सर्वे कराकर अन्य रूफटॉप रेस्टोरेंट पर भी कार्रवाई की जाएगी। वहीं मोतीडूंगरी जोन मेे त्रिमूति एनक्लेव टोंक रोड पर स्थित वाईट कमिट हास्पिटलिटी प्रा.लि (काफका) को भी सीज किया गया। हालांकि इसे आगामी आदेश तक ही सीज किया गया। एेसे में निगम की रूफटॉप रेस्टोरेंट पर की गई इस कार्रवाई दोहरा रवैया देखने को मिला।

[MORE_ADVERTISE1]