स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जयपुर पहुंचे महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक

Umesh Sharma

Publish: Nov 08, 2019 21:10 PM | Updated: Nov 08, 2019 21:10 PM

Jaipur

महाराष्ट्र की सियासत ( Politics In Maharashtra ) गर्माई हुई है। भाजपा और शिवसेना ( Bjp-ShivSena ) के बीच लगातार तल्खी बढ़ती जा रही है। इसके चलते महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों ( Maharashtra Congress Mla ) को जयपुर और जोधपुर शिफ्ट कर दिया गया है।

 

जयपुर।
महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस विधायक शुक्रवार को जयपुर और जोधपुर पहुंचे। गुपचुप तरीके से जयपुर के दिल्ली रोड स्थित एक रिसोर्ट में आधा दर्जन से ज्यादा विधायकों को ठहराया गया है। इसी बीच देर शाम कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे भी जयपुर पहुंचे। हालांकि उन्होंने महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों के जयपुर आने के संबंध में कहा कि मैं यहां विशेष रूप से संगठन के कार्यक्रम के लिए आया हूं। कुछ एमएलए कुछ घूमने आए हैं और कुछ आ भी रहे हैं। इसकी जानकारी मुझे नहीं है। राजस्थान अच्छा राज्य और मैं उनका स्वागत करता हूं।

महाराष्ट्र में कांग्रेस की भूमिका के बारे में पांडे ने कहा कि कांग्रेस ने स्थिति स्पष्ट कर अपनी भूमिका बताई है। प्रदेश की जनता ने विपक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है और विपक्ष की भूमिका हम निभाएंगे। शिवसेना और भाजपा को जनता ने राज सौंपा है। दोनों मिलकर सरकार बनाए और सुशासन स्थापित करें।

विधायकों को डराया और धमकाया जा रहा है

पांडे ने महाराष्ट्र घटनाक्रम पर कहा कि पिछले दो दिनों से घटनाक्रम चल रहा हैं। हर एक एमएल को फोन किया जा रहा हैं, डराया जा रहा हैं धमकाया जा रहा है। लालच दिया जा रहा है। न केवल कोंग्रेस बल्कि अन्य दलों के भी विधायक इसमें शामिल हैं। कांग्रेस ने इसकी निंदा की है। देश में पिछले छह सालों से लोकतंत्र का मजाक उठाया जा रहा हैं और खरीद—फरोख्त के नाम पर सरकारें बनाई जा रही हैं और अनेक उदाहरण आपके सामने हैं। मणिपुर, गोवा सहित कई राज्यों में बहुमत को दरकिनार कर भाजपा की सरकार बनी।

[MORE_ADVERTISE1]