स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Good News: जयपुर एयरपोर्ट पर नया अराइवल हॉल शुरू, 700 यात्री एक साथ ले सकेंगे लगेज

Deepshikha

Publish: Dec 04, 2019 17:21 PM | Updated: Dec 04, 2019 17:21 PM

Jaipur

 

जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा: नए अरावइल हॉल को आम यात्रियों के लिए खोल दिया गया, जल्द डिपार्चर हॉल की भी मिलेगी सौगात

देवेंद्र सिंह राठौड़ / जयपुर. जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर अब यात्रियों के सामान की नहीं होगी अदला-बदली। साथ ही उन्हें सामान के लिए नहीं करना पड़ेगा लम्बा इंतजार। यह सौगात बुधवार से शुरू हो गई। यहां अरावइल क्षेत्र में विस्तारित नए अरावइल हॉल को आम यात्रियों के लिए खोल दिया गया है।

उद्घाटन के बाद इस सुविधा का सबसे पहले लाभ बेंगलुरु की फ्लाइट से सुबह 11.35 बजे आए यात्रियों ने उठाया। जिनका एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से गुलाब का फूल व चॉकलेट देकर स्वागत किया गया। जयपुर हवाई अड्डा पर पहली बार सौगात मिलने पर यात्रियों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। जयपुर घूमने आए यात्री विनोद ने बताया परिवार के साथ गुलाबीनगरी घूमने आया हूं। अराइवल हॉल में सबसे पहले आने वाले यात्री बनकर खुद का अच्छा महसूस कर रहा हूं।

यह मिलेगी राहत: -

नए हॉल में 3 कन्वेयर बेल्ट लगाई गई है। पूर्व में 2 ही थी। जिससे यात्रियों की कतारे लग जाती थी और लगेज लेने में 30 से 40 मिनट तक लग जाते थे। अब यहां कुल 5 कन्वेयर बेल्ट हो गई है। जिससे यात्रियों को सामान लेने में असुविधा नहीं होगी और 5 से 10 मिनट में वह अपना लगेज ले पाएंगे। खासबात है कि एक साथ 600 से 700 यात्री अपना लगेज एक साथ ले पाएंगे। साथ ही यहां टॉयलेट के भी दो ब्लॉक बनाए गए है। साथ ही वेटिंग हॉल का भी हिस्सा बढ़ गया है। यहां इंतजार करने के लिए एयरपोर्ट प्रशासन ने अतिरिक्त कुर्सियां भी लगवाई है।

यह सौगात भी जल्द:

डिपार्चर हॉल का काम अंतिम चरण में -एयरपोर्ट के निदेशक जेएस बलहारा ने बताया कि एयरपोर्ट पर यातायात बढ़ रहा है। ऐसे में नए अराइवल हॉल से यात्रियों की सुविधा में दोगुना तक इजाफा होगा। यहां उन्हें 3 कन्वयेर बेल्ट के साथ प्रसाधन सुविधाए भी मिलेगी। जिससे भीड़भाड़ के साथ-साथ समय की भी बचत होगी। इसके अलावा नया डिपार्चर हॉल बनकर तैयार है। निर्माण कार्य अंतिम चरण में जारी है। अगले महीने में उसे भी आम यात्रियों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

[MORE_ADVERTISE1]