स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मैं 'अविश्वस्नीय' कोहली को सारे रिकार्ड तोड़ते हुए देख रहा हूं : स्मिथ

Lalit Prasad Sharma

Publish: Jan 23, 2020 00:17 AM | Updated: Jan 23, 2020 00:17 AM

Jaipur

बैन के बाद लौटकर अपने बल्ले से रन बरसाने वाले आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ अपने घर में एक और आइसीसी टूर्नामेंट खेलने को तैयार हैं।

नई दिल्ली. बैन के बाद लौटकर अपने बल्ले से रन बरसाने वाले आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ अपने घर में एक और आइसीसी टूर्नामेंट खेलने को तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया को इसी साल टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी है और यह 2015 के बाद दूसरी बार होगा जब ऑस्ट्रेलिया किसी आइसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। स्मिथ इस विश्व कप को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उनका मानना है कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ उनका खेलना विश्व कप की तैयारियों के लिए उन्हें काफी मदद करेगा।

घर एक और विश्व कप खेलना चाहता हूं
पिछले कुछ वर्षो में अपनी बल्लेबाजी का दबदबा दिखाने वाले स्मिथ के शॉर्टर फॉर्मेट में आंकड़ों में निश्चित तौर पर सुधार की गुंजाइश दिखती है। लेकिन आस्ट्रेलिया का यह पूर्व कप्तान टी-20 विश्व कप में जाने से पहले अपनी स्टाइल में बदलाव करने के बजाए लगातार खेल कर सुधार करना चाहता है। उन्होंने कहा, "कोई खास ट्रेनिंग नहीं है, लेकिन मैं ज्यादा से ज्यादा टी-20 क्रिकेट खेलना चाहता हूं और सही लय हासिल करना चाहता हूं, मुझे लगता है कि खेल के लिए यह मेरे लिए बहुत अहम चीज है। मैं विश्व कप का हिस्सा होना पसंद करूंगा, यह हमारे घर में है। मैंने यहां 2015 में वनडे विश्व कप खेला था और वो मेरे करियर के शानदार छह सप्ताह रहे थे, मैंने हर एक पल का लुत्फ उठाया था। इसलिए घर में एक और विश्व कप खेलना पसंद करूंगा।"

कोहली पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "हां, वह शानदार हैं। उनके आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं। मुझे लगता है कि वह तीनों प्रारूप में अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि हम उन्हें सारे रिकाडर्स तोड़ते हुए देखेंगे। उन्होंने अभी भी कई रिकार्ड तोड़ दिए हैं और आने वाले दिनों में मैं उन्हें कई और रिकाडर्स तोड़ते हुए देख सकता हूं। उनके पास रनों की भूख है। उम्मीद है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ वह रुकें, यह अच्छा होगा।"

[MORE_ADVERTISE1]