स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भारत के ऐसे तेज आक्रमण की कल्पना भी नहीं की थी : बिशप

Lalit Prasad Sharma

Publish: Dec 04, 2019 18:20 PM | Updated: Dec 04, 2019 18:20 PM

Jaipur

बिशप ने कहा कि भारत के अगले स्तर के तेज गेंदबाजों के समूह की नींव दिग्गज कपिल देव जैसे खिलाडिय़ों ने रखी थी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने इसे मजबूत किया है।

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप का मानना है कि मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण ने एक अच्छी नींव तैयार की है, लेकिन हाल के समय में वे जिस तरह के प्रदर्शन कर रहे हैं, इसकी उन्होंने कल्पना नहीं की थी। बिशप ने कहा कि भारत के अगले स्तर के तेज गेंदबाजों के समूह की नींव दिग्गज कपिल देव जैसे खिलाडिय़ों ने रखी थी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने इसे मजबूत किया है, जो काफी आक्रामक होकर खेलने में विश्वास करते हैं। 52 वर्षीय बिशप ने कहा, "याद रहे कि गेंदबाजों का यह समूह अभी तैयार नहीं हुआ है। लेकिन इसकी बुनियाद पहले ही रखी जा चुकी थी। अगर आप कपिल देव के युग में जाएंगे तो इसके बाद आपको जवागल श्रीनाथ, जहीर खान, मुनाफ पटेल, एस. श्रीसंत जैसे तेज गेंदबाज देखने को मिलेंगे।"

कप्तान के भरोसे से मजबूत होता है गेंदबाज
दिग्गज तेज गेंदबाज बिशप ने कहा, "अब इसे एक ऐसे कप्तान मजबूती दे रहे हैं जो उन पर भरोसा करते हैं। लेकिन साथ ही यह भी तथ्य है कि आपको जसप्रीत बुमराह जैसी पीढ़ी में एक बार मिलने वाली प्रतिभा मिली है। पीढ़ी में एक बार मिलने वाली प्रतिभा इसलिए, क्योंकि वह खेल के सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन करते हैं। मोहम्मद शमी अपने खेल को एक अलग स्तर पर लेकर गए हैं। इशांत शर्मा भी एक अन्य स्तर पर पहुंच चुके हैं।" वेस्टइंडीज की ओर से 43 टेस्ट मैच खेलने वाले बिशप ने आगे कहा, "मैं यह कभी भविष्यवाणी भी नहीं कर सकता था कि भारतीय तेज गेंदबाज कैरेबियाई (वेस्टइंडीज) आएंगे और वह करेंगे जो वह (वेस्टइंडीज) अन्य टीमों के साथ कई दशक पहले किया करता था।"

[MORE_ADVERTISE1]