स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बंटी-बबली गिरफ्तार, पति ऑटो चलाता और पत्नी बैठती पीछे, सवारियों की ऐसे काटती थी जेब

Dinesh Saini

Publish: Jan 25, 2020 08:42 AM | Updated: Jan 25, 2020 08:42 AM

Jaipur

जयपुर के चित्रकूट थाना पुलिस ने जेब काटने के आरोप में ऑटो चालक व उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है। ऑटो चालक के साथ पत्नी भी सफर करती थी, जो ऑटो में बैठने वालों की जेब काटती थी। गिरफ्तार लालू सोलंकी एवं उसकी पत्नी अंजली गुजरात के भावनगर निवासी हैं...

जयपुर। जयपुर के चित्रकूट थाना पुलिस ने जेब काटने के आरोप में ऑटो चालक व उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है। ऑटो चालक के साथ पत्नी भी सफर करती थी, जो ऑटो में बैठने वालों की जेब काटती थी। गिरफ्तार लालू सोलंकी एवं उसकी पत्नी अंजली गुजरात के भावनगर निवासी हैं। पुलिस ने बताया कि विद्युत नगर निवासी बुजुर्ग समर्थ मल संचेती ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लालू ने 3 जनवरी को संचेती को चांदपोल तक पहुंचाने के लिए ऑटों में बिठाया था। एक साल के बेटे के साथ अंजली भी ऑटो में ही सवार थी। अंजली ने संचेती की जेब के चीरा लगाकर 90 हजार रुपए निकाल लिए। बाद में उन्होंने धक्का देकर संचेती को ऑटो से उतारा और फरार हो गए। ऑटो नंबर के आधार पर पुलिस ने वारदात का खुलासा किया। यहां भांकरोटा में रहने वाले लालू ने ऑटो तीन सौ रुपए प्रतिदिन पर किराए पर लिया हुआ था।

फर्जी एडवोकेट गिरफ्तार, कांस्टेबल को किया था ब्लैकमेल
पुलिस कांस्टेबल को ब्लैकमेल करने के एक साल पुराने मामले में विद्याधर नगर थाना पुलिस ने फर्जी एडवोकेट को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी कृष्ण कुमार चंदवाजी निवासी है। गत वर्ष जून में पुलिस ने एक महिला एवं उसके साथी को गिरफ्तार किया था, तब से कृष्ण कुमार फरार चल रहा था। एडीसीपी धर्मेन्द्र सागर ने बताया कि महिला ने एक कांस्टेबल को प्रेमजाल में फंसाने के बाद साजिश रचकर जेल भिजवाया था। गिरोह बयान बदलने नाम पर उससे रुपए मांगता था। रुपए लेते हुए महिला व उसके साथी को पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। इस मामले में कृष्ण अपने को वकील बताकर समझौते का झांसा दे रहा था।

ठगी के दो नए मामले दर्ज
जयपुर में ही एक और मामले में पेंसिल फैक्ट्री बनाने का झांसा देकर कई लोगों को ठगने वाले जालसाज के खिलाफ दो मामले और दर्ज कराए गए हैं। विद्याधर नगर थाने में दर्ज मामलों में जैतपुरा निवासी मुकेश कुमार यादव व बगवाड़ा निवासी कृष्ण कुमार शर्मा ने करीब 38 लाख रुपए ठगी का आरोप लगाया है। ठगी का आरोपी हिमांशु जैसवाल पूर्व में गिरफ्तार हो चुका है। उसके खिलाफ शहर के कई थानों में मामले दर्ज हैं।

[MORE_ADVERTISE1]