स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लिपिक भर्ती के टाईप टेस्ट में खराब की-बोर्ड क्यों : हाईकोर्ट

Mukesh Sharma

Publish: Nov 12, 2019 20:47 PM | Updated: Nov 12, 2019 20:47 PM

Jaipur

(Rajasthan Highcourt ) हाईकोर्ट ने लिपिक ग्रेड-द्वितीय व कनिष्ठ सहायक की सीधी भर्ती 2018 में प्रार्थी को (Type test )टाइप टेस्ट के दौरान खराब कंप्यूटर की-बोर्ड देने पर राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड से जवाब मांगा है। हाईकोर्ट ने यह अंतरिम निर्देश लोकेश कुमार की याचिका पर दिया।

जयपुर

हाईकोर्ट ने लिपिक ग्रेड-द्वितीय व कनिष्ठ सहायक की सीधी भर्ती 2018 में प्रार्थी को टाइप टेस्ट के दौरान खराब कंप्यूटर की-बोर्ड देने पर राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड से जवाब मांगा है। हाईकोर्ट ने यह अंतरिम निर्देश लोकेश कुमार की याचिका पर दिया।

प्रार्थी ने लिपिक ग्रेड-द्वितीय भर्ती में भाग लिया था। चार सितंबर को उसने कूकस के एक कॉलेज में टाइप टेस्ट दिया, लेकिन कंप्यूटर का की-बोर्ड खराब था। उसने तय समय में परीक्षा केन्द्र को इसकी शिकायत की, लेकिन न तो प्रार्थी का की-बोर्ड बदला और न ही उसकी टाइप टेस्ट परीक्षा दुबारा ली। प्रार्थी का कहना है कि पूर्व में भी टाइप टेस्ट परीक्षा में की-बोर्ड खराब होने पर अभ्यर्थियों की टाइप टेस्ट परीक्षा दुबारा ली है। इसलिए प्रार्थी का भी टाइप टेस्ट दुबारा लिया जाए। इस पर अदालत ने अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड को नोटिस जारी कर याचिकाकर्ता का टाइप टैस्ट दुबारा लेने या नहीं लेने पर जवाब मांगा है।

[MORE_ADVERTISE1]