स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गांगुली बीसीसीआई के एजीएम बैठक की अध्यक्षता करेंगे : राय

Lalit Prasad Sharma

Publish: Oct 22, 2019 01:10 AM | Updated: Oct 22, 2019 01:10 AM

Jaipur

सीओए के प्रमुख विनोद राय ने स्पष्ट कर दिया है कि मुंबई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मुख्यालय में बुधवार को होने वाली बैठक एक आम बैठक है। उन्होंने कहा कि नए अध्यक्ष सौरव गांगुली वार्षिक आम बैठक (एजीएम) की अध्यक्षता करेंगे।

नई दिल्ली. प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने स्पष्ट कर दिया है कि मुंबई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मुख्यालय में बुधवार को होने वाली बैठक एक आम बैठक है। उन्होंने कहा कि नए अध्यक्ष सौरव गांगुली वार्षिक आम बैठक (एजीएम) की अध्यक्षता करेंगे। राय ने कहा कि बुधवार को होने वाली बैठक के लिए सदस्यों को जो नोटिस भेजे गए थे, उसे लेकर कोई समस्या नहीं थी क्योंकि वास्तव में यह एक आम बैठक है कि न कि एजीएम, जैसा कि कुछ इसे कह रहे हैं।

राय ने कहा, "यह एक आम बैठक है क्योंकि इसमें पदाधिकारियों का चयन होता है। यह सीओए द्वारा चुनाव आयोजित कराने के लिए बुलाई गई एक आम बैठक है। सीओए ने कभी भी वार्षिक आम बैठक या विशेष बैठक नहीं बुलाई है। सीओए का आदेश बीसीसीआई के प्रशासन को चलाने और लोढ़ा सुधारों के क्रियान्वयन में मदद करने के लिए था। आम बैठक में विभिन्न राज्यों के सभी उम्मीदवार शामिल हैं।" ऐसा माना जा रहा था कि बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना बैठक की अध्यक्षता करेंगे। लेकिन राय ने पुष्टि की कि प्रशासकों की समिति ही बैठक की अध्यक्षता करेगी। उन्होंने कहा, "सीओए की अध्यक्षता में ही बैठक होगी।"

राय ने कहा कि गांगुली और नए अधिकारियों की उनकी टीम एजीएम की बैठक बुलाएगी और यह बीसीसीआई के संविधान के अनुसार 21 दिनों के नोटिस के साथ किया जाएगा। उन्होंने कहा, "निश्वित रूप से, वे एजीएम के लिए बैठक करेंगे। इस बैठक का केवल दो एजेंडा है, इसलिए उन्हें एजीएम बैठक बुलाना होगा क्योंकि उन्हें बहुत सारी नियुक्तियां करनी है। यह अध्यक्ष (गांगुली) और सचिव (जय शाह) का विशेषाधिकार है। उन्हें 21 दिन के नोटिस की जरूरत पड़ेगी। वह इससे पहले ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि वे बुधवार को आधिकारिक तौर पर अध्यक्ष चुने जाने के बाद ही ऐसा करेंगे।