स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पांच मिनट की बाध्यता खत्म, नहीं कटेगा चालान

Manoj Kumar Sharma

Publish: Nov 19, 2019 01:17 AM | Updated: Nov 19, 2019 01:17 AM

Jaipur

एयरपोर्ट पर नई वाहन पार्किंग नीति....

-सचिवालय में परिवहन मंत्री के साथ एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों की हुई बैठक में हुआ निर्णय

जयपुर। एयरपोर्ट पर नई वाहन पार्किंग नीति की वजह से यात्रियों को हो रही परेशानी को देखते हुए सोमवार को सचिवालय में बैठक हुई। इसमें परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों से कहा कि लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। खाचरियावास ने बताया कि एयरपोर्ट अधिकारियों ने यह आश्वासन दिया है, मानवीय पहलू को ध्यान में रखते हुए किसी यात्री का वाहन पांच मिनट से ज्यादा रुकता है, तो चालान नहीं किया जाएगा। बैठक में यातायात संचालन को सुचारू रखने के लिए यातायात पुलिस मुहैया कराने पर भी चर्चा हुई।
वहीं, एयरपोर्ट निदेशक जेएस बलहारा ने कहा कि नई व्यवस्था में आठ मिनट के टाइम की बाध्यता खत्म कर दी गई है। अब बेरिकेडिंग पर कोई टाइम पर्ची नहीं कटती। नई पार्किंग नीति के तहत अब तक किसी के भी चालान नहीं काटे गए हैं। बैठक में विधायक गंगा देवी, जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव, परिवहन विभाग, सीआरपीएफ और राजस्थान पुलिस के प्रतिनिधि शामिल हुए।

समय में होगा बदलाव
आने और जाने वाले यात्रियों के वाहनों के लिए अगल-अलग समय निर्धारित करने की बात भी बैठक के दौरान हुई। एयरपोर्ट प्रशासन के अधिकारियों इसके लिए मुख्यालय को पत्र लिखा है।

सरकार से लेकर जिला प्रशासन है सक्रिय
एयरपोर्ट प्रशासन के निर्णय से यात्रियों को होने वाली परेशानी को देखते हुए राज्य सरकार के मंत्रियों से लेकर जिला प्रशासन बीते कई दिनों से सक्रिय है। कुछ दिन पहले यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने पोर्च में गाडिय़ां रुकने का समय बढ़ाने की बात कही थी। इसके बाद जिला कलक्टर जगरूप यादव ने भी दौरा किया था और एडवाइजरी जारी की गई थी।

[MORE_ADVERTISE1]