स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दो रुपए के चक्कर में पांच बैंक खाते हो गए साफ

Jayant Sharma

Publish: Jan 18, 2020 12:25 PM | Updated: Jan 18, 2020 12:25 PM

Jaipur

Five bank accounts have become clear due to two rupees...

जयपुर Crime in Rajasthan ..एक बैंग ग्राहक की जरा सी लापरवाही से उसके पांच बैंक खाते साफ हो गए। पांचों खातों में से अलग—अलग समय पर करीब एक लाख पंद्रह हजार रुपए निकाल लिए गए। जब बैकों से धडाधड़ मैसेज आना शुरू हुआ तब जाकर राज खुला। घटना झोटवाड़ा थाना इलाके में रहने वाले बसंत कुमार के साथ घटित हुई। बसंत को फोन करने वाले ने खुद को एक्सिस बैंक की सोशल मीडिया टीम से बताया। उसने कहा कि आपकी कोई क्वायरी है जो हमें मिली है। इसका करने के लिए आपके पिन नंबर बताने होगें और उसके बाद दो रुपए खाते से कटने का मैसेज आए। बसंत ने फोन करने वाल को फॉलो किया और उसके बाद एक—एक कर पांच खातों से रुपए निकलने लगे और बसंत परेशान होने के अलावा कुछ नहीं कर सके।

कुछ ही देर में खाते साफ हो गए तो पुलिस बैंक से इस बारे मे बात की। बैंक ने भी पल्ला झाड़ लिया तो बसंत झोटवाडा थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराया। दो अन्य मामलों में भी दो लाख से ज्यादा रकम साफ हो गई। साइबर पुलिस थाने में दर्ज हुए विजय कुमार के केस के बारे में पुलिस ने बताया कि निवारु कैंट झोटवाड़ा में रहने वाले विजय कुमार ने किसी आनलाइन साइट से कोई सामान मंगाया था। एक लाख चार हजार रुपए कैश खाते से कट गया लेकिन सामान नहीं पहुंचा। वहीं गोपालबारी में रहने वाली उमा निगम के बैंक खाते से पेटीएम केवाईसी अपडेड करने के नाम पर सवा लाख रुपए कैश निकाल लिया गया।

पेटीएम कके जरिए केवाईसी अपेडेट करने और अन्य तरीकों से ठगी करने के मामले तो इतनी तेजी से बढ़ें हैं कि पुलिस तक को इन मामलों को कर एडवाइजरी जारी करनी पड गई। जयपुर पुलिस पेटीएम यूजर्स के लिए चेतावनी जारी की है। जयपुर पुलिस ही क्या पेटीएम कंपनी की ओर से भी एडवाजरी जारी की गई है कि वे अपने खातों को सावधानी से यूज करें...। कंपनी किसी भी तरह की केवाईसी नहीं मांग रही है। ठगों से सावधान रहें और खातों पर ध्यान दें।

[MORE_ADVERTISE1]