स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

द्रव्यवती नदी में डूबने से एक व्यक्ति की मौत

Avinash Bakolia

Publish: Oct 10, 2019 20:36 PM | Updated: Oct 10, 2019 20:36 PM

Jaipur

-

जयपुर. मानसरोवर थाना इलाके में आतिश मार्केट के पास द्रव्यवती नदी में गुरुवार दोपहर को एक व्यक्ति के डूबने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंची सिविल डिफेंस की टीम और मानसरोवर थाना पुलिस ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद शव को ढूंढकर पानी से बाहर निकाला। फिलहाल मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को जयपुरिया अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया है।
पुलिस ने बताया कि मृतक की उम्र लगभग पचास साल है। हुलिए के आधार पर आस-पास के इलाकों में लोगों से बातचीत कर पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शी खेमेश शर्मा और राकेश सैनी ने बताया कि एक व्यक्ति द्रव्यवती नदी को क्रॉस करता हुआ दूसरी तरफ जा रहा था। अचानक वह नदी में गिर गया। शोर-शराबे की आवाज सुनकर नदी की तरफ गए तो व्यक्ति पानी से निकलने की कोशिश कर रहा था। दौड़कर रस्सी लेकर आए तब तक व्यक्ति डूब चुका था। आस-पास के दो-तीन लड़कों ने व्यक्ति को ढूंढने के लिए छलांग लगाई। काफी ढूंढा लेकिन वह नहीं मिला।

तीन घंटे बाद मिला शव
सिविल डिफेंस की टीम ने गंदे पानी में उतरकर तलाश शुरू की। गोताखोर गौरी शंकर ने बताया कि पानी गंदा होने की वजह से अंदर कुछ नजर नहीं आ रहा था। इस वजह से काफी परेशानी हो रही थी। आखिरकार टीम ने तीन घंटे बाद शव को ढूंढ निकाला।

यह हैं टीम के सदस्य
गौरी शंकर, असरार अहमद, प्रवीण कुमार, अशोक जांगिड़, मन्नालाल, राकेश कुमार बारी।