स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

डीजीपी का भरतपुर दौरा अंतिम समय में निरस्त, आईजी बने मुख्य अतिथि

aniket soni

Publish: Dec 09, 2015 18:24 PM | Updated: Dec 09, 2015 18:24 PM

Jaipur

पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट का बुधवार को भरतपुर का एक दिवसीय दौरा अंतिम समय में निरस्त हो गया। वह रिजर्व पुलिस लाइन के मुख्य द्वार पर खुली पीएनबी की ई-लॉबी के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे।

पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट का बुधवार को भरतपुर का एक दिवसीय दौरा अंतिम समय में निरस्त हो गया। वह रिजर्व पुलिस लाइन के मुख्य द्वार पर खुली पीएनबी की ई-लॉबी के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे।

ऐसे में ई-लॉबी का उद्घाटन रेंज पुलिस महानिरीक्षक बीजू जॉर्ज जोसफ व पीएनबी की फील्ड महाप्रबंधक कल्पना गुप्ता ने किया।

मुख्य अतिथि जोसफ ने कहा कि बैंक की पहली ई-लॉबी पुलिस लाइन में खुलने से पुलिसकर्मियों के साथ आम ग्राहकों को इसका लाभ मिलेगा। बैंक के साथ पुलिस की यह भागीदारी भविष्य में आगे भी जारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि रेंज में खण्डार, सपोटरा व सरमथुरा जैसे क्षेत्रों में भी बैंकिंग सुविधा के विस्तार की काफी गुंजाइश है, बैंक इन क्षेत्रों में उनके साथ कार्य कर सकती है।

अध्यक्षता करते फील्ड महाप्रबंधक गुप्ता ने कहा कि ई-लॉबी की लोकेशन सड़क किनारे होने से पुलिसकर्मियों के साथ-साथ ग्राहकों को भी पूरी सुविधा उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने कहा कि पीएनबी अंतरराष्ट्रीय स्तर का ब्राण्ड है जो ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते योजनाएं बनाता है। ग्राहक ई-बैंकिंग का इस्तेमाल कर घर बैठे बैकिंग सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। गुप्ता ने पुलिसकर्मियों के लिए चलाई जा रही रक्षक योजना की भी जानकारी दी।

जिला पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने कहा कि पुलिस कर्मियों को बैंकिंग सुविधा का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा था और उसके देखते हुए कई बैंकों ने वार्ता की गई। इसमें पीएनबी ने रूचि दिखाई और तय समय से पहले ई-लॉबी खड़ा कर वायदे पर खरा उतरी है।

पुलिसकर्मी कम समय में बैंकिंग सुविधा का लाभ ले सकेंगे। कार्यक्रम में मण्डल प्रमुख एम.के.बोस ने ई-लॉबी की सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लॉबी में ग्राहक कैश डिपोजिट मशीन (सीडीएम), पासबुक अपडेट मशीन (पीयूएम) व एटीएम की एक साथ सुविधा उठा सकेगा।

कार्यक्रम के अंत में बैंक के एलडीएम डी.एल.मीणा ने अतिथियों का आभार जताया। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) भरतलाल मीणा, एएसपी (एडीएफ) पीयूष दीक्षित, एएसपी (सतर्कता) लक्ष्मण दास, पुलिस उपाधीक्षक (शहर) जीवप्रकाश जोशी सहित बैंक अधिकारी व पुलिसकर्मी मौजूद थे। संचालन रमेश इन्दौलिया व अनुपमा चीमा ने किया।