स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

डीजीपी भट्ट का आज भरतपुर में एक दिवसीय दौरा

aniket soni

Publish: Dec 09, 2015 12:22 PM | Updated: Dec 09, 2015 12:22 PM

Jaipur

पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट पदभार संभालने के बाद पहली बार भरतपुर के एक दिवसीय दौरे पर आज आएंगे।

पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट पदभार संभालने के बाद पहली बार भरतपुर के एक दिवसीय दौरे पर आज आएंगे। वह रिजर्व पुलिस लाइन में नवनिर्मित पीएनबी की ई-लॉबी का उद्घाटन और रेंज के पुलिसकर्मियों की संपर्क सभा भी लेंगे। डीआईजी गुरुवार सुबह जयपुर रवाना होंगे।

पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि डीजीपी भट्ट दोपहर करीब 2 बजे भरतपुर पहुंचेंगे। वह पुलिस लाइन के मुख्य गेट पर बनी पीएनबी की ई-लॉबी का उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेंगे।

इसके बाद वह लाइन में पुलिसकर्मियों की संपर्क सभा और अंत में पुलिस अधीक्षक सभागार में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक लेंगे। ई-लॉबी कार्यक्रम में बैंक की एफजीएम कल्पना गुप्ता, आईजी बीजू जॉर्ज जोसफ, पुलिस अधीक्षक व मण्डल प्रमुख एम.के. बोस मौजूद रहेेंगे।

पूछा कैसा चल रहा परिवार कल्याण केन्द्र

पुलिस विभाग के मुखिया का पदभार संभालने के बाद डीजीपी भट्ट ने एसपी राहुल प्रकाश से भरतपुर में उनके कार्यकाल के दौरान शुरू कराए परिवार कल्याण केन्द्र के संबंध में जानकारी ली।

एसपी ने केन्द्र का संचालन बंद होना बताया। इसके बाद एसपी प्रकाश ने केन्द्र की जानकारी ली और आवश्यक सुधार करते हुए उसे वापस प्रारंभ कराया। इस केन्द्र को भरतपुर में डीआईजी के पद पर रहने के दौरान उनकी धर्मपत्नी संभाल रही थीं।

वर्तमान में केन्द्र पर विभाग में कार्यरत कुछ महिला कांस्टेबलों के छोटे बच्चों की यहां देखभाल की जाती है। इसके अलावा एक संस्था की मदद से पुलिसकर्मियों की करीब 25 महिलाओं को सिलाई मशीन सिखाई जा रही है।

पुलिस थाना खुलवाने की मांग

भरतपुर में दूरसंचार सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य ने राज्य मंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा को पत्र लिखकर उप तहसील मुख्यालय लखनपुुर में पुलिस थाना स्थापित की मांग की है।

उन्होंने कहा है कि पुलिस थानों एवं चौकियों के सृजन एवं पुनर्गठन के लिए डॉ. परमेश चंद्र की अध्यक्षता में गठित समिति ने  भी उप तहसील स्तर पर थाना स्थापित करने के सुझाव दिया है। जनता की मांग एवं आवश्यकता को देखते हुए लखनपुर में थाना स्थापित किया जाए।